Indian Railways- IRCTC ने शुरू की तेजस एक्‍सप्रेस की बुकिंग, जानें कब से चलेगी?

पटरी पर लौटेगी तेजस

Indian Railway Catering and Tourism Corporation ने दिल्‍ली-लखनऊ तेजस एक्‍सप्रेस की बुकिंग शुरू कर दी है. अगले माह 7 अगस्‍त से इस ट्रेन को चलाने की तैयारी है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना का प्रभाव कम होते देख इंडियन रेलवे कैटेरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (IRCTC)  ने दोबारा से तेजस एक्‍सप्रेस (tejas express) चलाने की तैयारी कर ली है. इस ट्रेन के लिए शुक्रवार से बुकिंग भी शुरू हो गई है. ट्रेन को अगले माह 7 अगस्‍त से नियमित रूप से चलाया जाएगा. ट्रेन में किस तरह का खाना दिया जाएगा, इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है. कोरोना प्रोटोकाल और पैसेंजरों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए यह फैसला लिया जाएगा.

आईआरसीटीसी ने लोगों की सुविधा और कोरोना के कम होते प्रभाव को देखते हुए लखनऊ रूट पर प्राइवेट ट्रेन तेजस चलाने का फैसला लिया है. इसकी बुकिंग आज से शुरू हो गई. पैसेंजर अपनी सुविधा अनुसार बुकिंग कराकर सफर कर सकते हैं. दूसरी तेजस एक्‍सप्रेस अहमदाबाद-मुंबई को चलाने का फैसला भी जल्‍द लिया जाएगा. कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए तेजस को बंद करने का फैसला लिया गया था.

मौजूदा समय करीब 1000 ट्रेनों में आईआरसीटीसी रेडीमेड फूड उपलब्‍ध करा रहा है, हालांकि यह संख्‍या प्री कोविड करीब 2500 थी. धीरे धीरे यह संख्‍या बढ़ाई जा रही है. आईआरसीटीसी अगले माह से तेजस एक्‍सप्रेस शुरू करने जा रहा है. यह प्राइवेट ट्रेन है और इसका संचालन आईआरसीटीसी स्‍वयं कर रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.