• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • IRCTC कराएगा बाइक से मनाली-लेह एडवेंचर ट्रिप, लांच किया बाइक टूरिज्‍म, जानें प्‍लान

IRCTC कराएगा बाइक से मनाली-लेह एडवेंचर ट्रिप, लांच किया बाइक टूरिज्‍म, जानें प्‍लान

कुल 13 दिन का होगा टूर

कुल 13 दिन का होगा टूर

Adventure Trip from Manali to Leh : Indian Railway Catering and Tourism Corporation बाइक से एडवेंचर टूर के शौकीन लोगों के लिए बाइक टूरिज्‍म शुरू कर रहा है, लोग मनाली से लेह तक का सफर बाइक से कर सकेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. अगर आप बाइक टूरिज्‍म (Bike Tourism) के शौकीन हैं और बाइक से पहाड़ों की सैर करना चाह रहे हैं तो आपके लिए इंडियन रेलवे कैटेरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation-IRCTC) ने बाइक टूरिज्‍म का आकर्षक पैकेज लांच किया है. आईआरसीटीसी आपको मनाली से लेकर लेह तक एडवेंचर ट्रिप कराएगा. इसके लिए आईआरसीटीसी की साइट पर बुकिंग भी शुरू हो गई है.

    आईआरसीटीसी ने कोरोना की वजह से लंबे समय से घरों पर रह रहे लोगों के लिए बाइक टूरिज्‍म का खास पैकेज लांच किया है. यह पूरा टूर दिल्‍ली से शुरू होकर दिल्‍ली में समाप्‍त होगा, जो करीब 13 दिन का होगा. इसमें होटल, कैंप में रहना, बाइक और ब्रेकफास्‍ट,डिनर आदि की सुविधा शामिल है. आईआरसीटीसी दिल्ली से मनाली तक और वापसी में श्रीनगर से दिल्‍ली तक वॉल्‍वो बस की सुविधा भी देगी.

    ये भी पढ़ें: ट्रेन में सीट उपलब्‍ध है आपको बताएगा आईआरसीटीसी
    यहां होगा बाइक एडवेंचर सफर
    पैकेज बुक करने वाले लोगों को रॉयल इनफील्‍ड बाइक दी जाएगी. हालांकि चार्जेस के अनुसार अकेले या दो लोगों के लिए बाइक होगी. बाइक का सफर मनाली से शुरू होगा. मनाली से जिप्‍सा, सार्चू, सोमोरिरी, लेह,पैंकोंग, नूब्रा,कारगिल और सोनमार्ग तक बाइक से सफर किया जाएगा. रास्‍ते में कई जगह होटल और टेंट में रुकने की व्‍यवस्‍था होगी.

    आईआरसीटीसी की साइट पर बुकिंग भी शुरू हो गई है
    आईआरसीटीसी की साइट पर बुकिंग भी शुरू हो गई है


    अगले माह से शुरू होगा 13 दिन का सफर
    लेह के लिए बाइक टूरिज्‍म अगले माह यानी जुलाई से शुरू होने जा रहा है. जो 9,14, 24 और 29 जुलाई, 8,13, 23 व 28 अगस्‍त और सितंबर में 7 व 12 तारीख से शुरू होगा. दिल्‍ली से लेकर वापसी तक कुल 13 दिन का सफर होगा.

    ये है पैकेज
    बाइक टूरिज्‍म के कई पैकेज हैं, लोग अपनी सुविधा अनुसार पैकेज ले सकते हैं. अगर आप चाहते हैं कि अकेले ही बाइक में सफर करना, तो आपको कुछ ज्‍यादा चार्ज देना होगा. इसके लिए करीब 47000 रुपए का चार्ज होगा, इसमें होटल में रूम अकेले होगा. अगर दो लोगों के साथ सफर करना चाह रहे हैं और होटल में शेयरिंग रूम लेना चाह रहे हैं तो आपको करीब 36000 रुपए चुकाने होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज