केंद्रीय सतर्कता आयोग में प्रतिनियुक्ति पर भेजी गईं IRS ऑफिसर प्रियंका सिंह

2016 बैच की IRS ऑफिसर प्रियंका सिंह को केंद्रीय सतर्कता आयोग में निदेशक के पद पर मिली तैनाती

आईआरएस (IRS) अधिकारी प्रियंका सिंह 2006 बैच की अधिकारी हैं और उत्तर प्रदेश मूल की रहने वाली हैं. इनवेस्टीगेशन विंग में कार्य करने का भी इन्हें अच्छा अनुभव बताया जाता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. 2006 बैच की IRS प्रियंका सिंह को पांच साल के के लिए केंद्रीय सतर्कता आयोग में निदेशक के पद पर नई तैनाती मिली है. मूल रूप से उत्तर प्रदेश की रहने वाली इनकम टैक्स ऑफिसर प्रियंका सिंह पहले प्रतिनियुक्ति पर ईडी में जाने की इच्छुक बताई जा रही थीं. लेकिन उन्हें केन्द्रीय सतर्कता आयोग (Central Vigilance Commission ) में निदेशक पद पर नियुक्ति मिली.

केन्द्रीय सतर्कता आयोग में निदेशक पद पर मिली तैनाती
बता दें कि आईआरएस अधिकारी प्रियंका सिंह 2006 बैच की अधिकारी हैं और उत्तर प्रदेश मूल की रहने वाली हैं. वो एक सप्ताह के अंदर ही केन्द्रीय सतर्कता आयोग में निदेशक पद पर ज्वाइन करने करने वाली हैं. प्रियंका की गिनती तेज अधिकारियों में की जाती है. ये इनकम टैक्स मुख्यालय में काफी दिनों तक पोस्टेड रहीं और पूर्व केन्द्रीय राजस्व सचिव (Revenue secretary) की सचिव भी रह चुकी हैं. इनवेस्टीगेशन विंग में कार्य करने का भी इन्हें अच्छा अनुभव बताया जाता है. कुछ समय पहले ही प्रियंका सिंह ने सेंट्रल डेपुटेशन (Central Deputation) में केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (Enforcement directorate) में आने के लिए आवेदन किया था. लेकिन किसी कारणवश वो हो नहीं सका. ईडी में नियुक्ति नहीं मिलने के बाद उन्हें केन्द्रीय सतर्कता आयोग में निदेशक पद पर नियुक्त किया गया है.
ये भी पढ़ें- IPS छाया शर्मा को केंद्रीय सतर्कता आयोग की कमान, निर्भया कांड की तफ्तीश से आईं थीं सुर्खियों में

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (Department of personnel & training) के द्वारा 27 जुलाई को निर्गत नियुक्त ऑर्डर पत्र के मुताबिक प्रियंका सिंह का कार्यकाल केन्द्रीय सतर्कता विभाग में पांच साल के लिए होगा. उन्हें 17 अगस्त से पहले पदभार ग्रहण करना होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.