• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • क्‍या दिल्‍ली से ‘लापता’ हो गए हैं 1744 कोरोना पॉजिटिव? फिलहाल, किसी के पास नहीं इस सवाल का जवाब

क्‍या दिल्‍ली से ‘लापता’ हो गए हैं 1744 कोरोना पॉजिटिव? फिलहाल, किसी के पास नहीं इस सवाल का जवाब

बिहार में 4 हजार के पार हुई कोरोना के मरीजों की संख्या. (फाइल फोटो)

बिहार में 4 हजार के पार हुई कोरोना के मरीजों की संख्या. (फाइल फोटो)

ये सभी 1744 कोरोना संक्रमित (Corona Infected) कहीं वही तो नहीं, जो दिल्‍ली में लगातार बढ़ते कोविड-19 (COVID-19) मामलों के लिए जिम्‍मेदार हों.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में 1744 मरीज ऐसे सामने आए हैं, जो कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित तो हैं, लेकिन वह कहां है और उनका इलाज कहां चल रहा है, इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है. ये सभी 1744 कोरोना संक्रमित (Corona Infected) कहीं वही तो नहीं, जो दिल्‍ली में लगातार बढ़ते कोविड-19 (COVID-19) मामलों के लिए जिम्‍मेदार हों. जी हां, यह सवाल हम सब के मन में तब तक कौंधता रहेगा, जब‍तक दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (Health Department) की तरफ से इन कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona Infected Patients) को लेकर कोई संतोषजनक जवाब सामने नहीं आ जाता है.

    दरअसल, यह सवाल दिल्‍ली सरकार के अधीन आने वाले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के एक बुलिटेन से खड़ा हुआ है. इस बुलिटेन में बताया गया है कि दिल्‍ली में फिलहाल कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 10893 है. इनमें से 2586 मरीजों का इलाज दिल्‍ली के तमाम कोविड अस्‍पतालों में चल रहा है. वहीं, 624 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोविड निगरानी केंद्र और 158 मरीजों को स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों में भर्ती किया गया है. इसके अलावा, 5781 मरीजों को होम आइसोलेकशन में रखकर उनका इलाज किया जा रहा है. इस तरह, दिल्‍ली स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के पास कोरोना वायरस से संक्रमित हुए सिर्फ 9149 मरीजों के इलाज से जुड़े आंकड़े हैं. बाकी बचे 1744 मरीज फिलहाल कहां हैं, इसका जवाब अभी तक किसी के पास नहीं है.

    नाजुक है 251 कोरोना संक्रमित मरीजों की हालत
    स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी बुलिटेन के अनुसार, दिलली में अब तक कुल 19844 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जिनमें से अब तक 8478 मरीज स्‍वस्‍थ्‍य होकर अपने घर वापस जा चुके हैं. वहीं, अब तक कुल 473 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार, कोविड अस्पतालों में भर्ती 2586 में से 251 मरीजों की हालत नाजुक है. इनमें से 208 मरीजों को आईसीयू और 43 मरीजों को वेंटिलेटर पर रखा गया है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार, एम्‍स के ट्रामा सेंटर और झज्‍जर कैंपस में करीब 11 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. इसी तरह, लोकनायक अस्पताल में 674 और एम्स में 685 मरीजों का इलाज चल रहा है. इसके अलावा, 5781 मरीज होम आइसोलेशन में हैं.


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज