• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Terrorists Arrested: टेरर माड्यूल के पीछे था ISI, UP विधानसभा चुनाव भी था निशाने पर

Terrorists Arrested: टेरर माड्यूल के पीछे था ISI, UP विधानसभा चुनाव भी था निशाने पर

प्रयागराज से गिरफ्तार किए गए आतंकियों में से दो की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई थी. इसके पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ था. (सांकेतिक तस्वीर)

प्रयागराज से गिरफ्तार किए गए आतंकियों में से दो की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई थी. इसके पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ था. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और यूपी एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की साजिश का भंडाफोड़ किया है. गिरफ्तार आतंकियों के टेरर माड्यूल को आईएसआई के साथ ही अंडरवर्ल्ड भी दे रहा था पूरा समर्थन.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और यूपी एटीएस ने प्रयागराज में संयुक्त कार्रवाई करते हुए 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इनमें से दो आतंकी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए थे. इसके साथ ही जो बड़ा खुलासा इन आतंकियों के टेरर माड्यूल को लेकर किया गया है वो है इनके पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ होना. पुलिस के सुत्रों के अनुसार जिस टेरर माड्यूल के आतंकियों को गिरफ्तार किया गया उसे आईएसआई और अंडरवर्ल्ड हर तरीके से समर्थन दे रहा था. इसमें रुपये, हथियार, विस्फोटक और अन्य सुविधाएं थीं जो समय समय पर आतंकियों को पहुंचाया जा रहा था. खास बात ये है कि कई शहरों में दहशत फैलाने के साथ ही इनके टारगेट में यूपी विधानसभा चुनाव भी था.
    गौरतलब है कि आतंकियों के प्रयागराज में छुपे होने की जानकारी स्पेशल सेल को मिली थी, जिसके बाद यूपी एटीएस के साथ संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

    ISI ने दी ट्रेनिंग!
    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए आतंकियों में से दो काफी एक्सपर्ट हैं. बताया जा रहा है कि इन दो आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है. बड़ी बात ये है कि इस ट्रेनिंग को करवाने के पीछे भी आईएसआई और अंडरवर्ल्ड का पूरा हाथ है. आईएसआई ने इनको गुप्त स्‍थानों पर ट्रेनिंग करवाने के साथ ही भारत में भी घुसने में मदद करवाई है.

    चुनाव भी निशाने पर
    बताया जा रहा है कि इन आतंकियों का काम अलग अलग शहरों में विस्फोट कर दहशत फैलाना, नामचीन लोगों को अपना निशाना बनाना तो था ही. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी ये आतंकी सक्रिय थे और चुनावों के पहले व इसके दौरान आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में थे. इसको लेकर इन्होंने पूरा प्लान भी तैयार कर लिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज