ISIS आतंकी अबू यूसुफ का बड़ा खुलासा- करोल बाग में करना चाहता था बड़ा धमाका

उसने कहा कि उसका मकसद भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कुकर बम प्लांट कर धमाके को अंजाम देने का था. (फाइल फोटो)

अबू यूसुफ ने कहा है कि वह दिल्ली के करोल बाग (Karol Bagh) में बड़ा बम धमाका (Bomb Blast) करना चाहता था. इसके लिए बकायदा उसने करोल बाग में रेकी की थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईएसआईएस आतंकी अबू यूसुफ (ISIS Terrorist Abu Yusuf) ने पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा (Revealed) किया है. उसने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सामने पूछताछ के दौरान सोमवार को खुलासा किया है. अबू यूसुफ ने कहा है कि वह दिल्ली के करोल बाग (Karol Bagh) में बड़ा बम धमाका (Bomb Blast) करना चाहता था. इसके लिए बकायदा उसने करोल बाग में रेकी की थी. उसने कहा कि उसका मकसद भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कुकर बम प्लांट कर धमाका करना था.

    दरअसल, बीते 22 अगस्त को राजधानी दिल्ली के धौलाकुआं इलाके में मुठभेड़ के बाद आतंकी अबू यूसुफ पकड़ा गया था. पुलिस के मुताबिक, इसका संबंध आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 22 अगस्त की रात को धौलाकुआं से करोल बाग को जोड़ने वाली रिज रोड के पास एनकाउंटर के बाद इसे गिरफ्तार किया था.  इसके पास से दो IED और एक पिस्तौल बरामद हुआ था. तब दिल्ली पुलिस ने बताया था कि आईएसआईएस आतंकी बू यूसुफ एक बाइक पर सवार था. इसके पास 15 किलो विस्फोटक था. हालांकि, पुलिस का कहना था कि उसके पास से प्रेशर कुकर से बना आईईडी भी बरामद हुआ है.

    कई हिस्सों में बम धमाके की योजना बना रहा
    साथ ही आतंकी अबू यूसुफ ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि राम मंदिर के भूमि भूजन के बाद आईएसआईएस देश के कई हिस्सों में बम धमाके की योजना बना रहा है.आतंकी ने बताया था कि ये धमाके भूमि पूजन के एक महीने के अंदर ही करने की बनाई गई है.

    आतंकी राजधानी में दहशत फैलाने के इरादे से घुसा है
    बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि एक आतंकी राजधानी में दहशत फैलाने के इरादे से घुसा है. सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने धौलाकुआं के पास संदिग्ध को पकड़ने की कोशिश की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से चली फायरिंग के बाद आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह के मुताबिक पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.