Home /News /delhi-ncr /

israel ambassador naor gillon met cm kejriwal said arvind kejriwal is my chief minister also nodbk

CM केजरीवाल से मिले इजराइल के राजदूत, कहा- अरविंद केजरीवाल मेरे भी मुख्यमंत्री

बयान के मुताबिक, केजरीवाल और गिलोन ने समय के साथ दिल्ली और इजराइल के बीच संबंधों को और बढ़ाने के संबंध में चर्चा की. (फाइल फोटो)

बयान के मुताबिक, केजरीवाल और गिलोन ने समय के साथ दिल्ली और इजराइल के बीच संबंधों को और बढ़ाने के संबंध में चर्चा की. (फाइल फोटो)

Delhi News: बयान में कहा गया, ''उन्होंने दोनों देशों के साझा समृद्ध इतिहास के बारे में बात करने के साथ ही इन्हें और मजबूत बनाने के तौर-तरीकों पर चर्चा की. दोनों ने इस बात पर भी विचार-विमर्श किया कि कैसे दिल्ली और इजराइल सकारात्मक प्रगति की दिशा में काम करने में एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं.'' बयान में गिलोन के हवाले से कहा गया, '' मैं दिल्ली में रहता हूं, ऐसे में केजरीवाल मेरे भी मुख्यमंत्री है. मैं उनसे मुलाकात करके बेहद खुश हूं.''

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. दिल्ली सरकार की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और इजराइल मानवता के कल्याण और शांति सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं. बयान के मुताबिक, केजरीवाल और गिलोन ने समय के साथ दिल्ली और इजराइल के बीच संबंधों को और बढ़ाने के संबंध में चर्चा की.

बयान में कहा गया, ”उन्होंने दोनों देशों के साझा समृद्ध इतिहास के बारे में बात करने के साथ ही इन्हें और मजबूत बनाने के तौर-तरीकों पर चर्चा की. दोनों ने इस बात पर भी विचार-विमर्श किया कि कैसे दिल्ली और इजराइल सकारात्मक प्रगति की दिशा में काम करने में एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं.” बयान में गिलोन के हवाले से कहा गया, ” मैं दिल्ली में रहता हूं, ऐसे में केजरीवाल मेरे भी मुख्यमंत्री है. मैं उनसे मुलाकात करके बेहद खुश हूं.”

कर्नाटक सरकार को यह निर्णय वापस लेना चाहिए
वहीं, आज दोपहर में खबर सामने आई थी जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर्नाटक की स्कूली किताब के जरिए भारतीय जनता पार्टी को घेरा था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कर्नाटक में स्कूल की एक किताब से भगत सिंह पर आधारित एक पाठ को हटाने को लेकर दक्षिणी राज्य की भाजपा नीत सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यह कदम महान स्वतंत्रता सेनानी की शहादत का अपमान है और कर्नाटक सरकार को यह निर्णय वापस लेना चाहिए.

केशव बलिराम हेडगेवार का भाषण शामिल किया है
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने ट्वीट किया कि देश अपने शहीदों का इस तरह से अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने भाजपा से सवाल किया कि ‘उसके लोग’ भगत सिंह से इतनी नफरत क्यों करते हैं. ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन (एआईडीएसओ) और ऑल इंडिया सेव एजुकेश कमेटी (एआईएसईसी) समेत कुछ संगठनों ने दावा किया है कि कर्नाटक सरकार ने भगत सिंह पर आधारित एक पाठ को स्कूली किताब से हटा दिया है तथा दसवीं कक्षा की संशोधित कन्नड़ पाठ्यपुस्तक में आरएसएस के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार का भाषण शामिल किया है.

Tags: Aam aadmi party, Chief Minister Arvind Kejriwal, Delhi news, Delhi news updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर