Israel Embassy Blast: दिल्ली पुलिस की कस्टडी में कारगिल के चार लड़के, पूछताछ जारी

सभी को कारगिल इलाके से गिरफ्तार किया गया है.

Israel Embassy Blast Case: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने इजरायल एम्बेसी ( Delhi Israel Embassy Bomb Blast Case) के पास हुए ब्लास्ट के मामले में 4 लड़कों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने इजरायल एम्बेसी (Israel Embassy Blast Case) के पास हुए ब्लास्ट के मामले में 4 लड़कों को गिरफ्तार किया है. सभी को कारगिल इलाके से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सभी को ट्रांजिट रिमांड (Transit Remand) पर दिल्ली लेकर आई है. बताया जा रहा है कि सभी से पूछताछ की जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट वाले दिन सभी का फोन बंद था. मालूम हो कि जनवरी महीने में दिल्ली (Delhi) के इजराइल दूतावास (Israel Embassy Bomb Blast Case) से कुछ दूर धमाका हुआ था. इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कारगिल (Kargil) इलाके (कश्मीर ) के रहने वाले चार स्टूडेंट से पूछताछ कर रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अभी तक इन चारों की भूमिका के बारे में पूछताछ हो रही है.

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान अगर साजिश में शामिल होने की जानकारी मिलती है तो आगे की पूछताछ होगी, नहीं तो उन्हें वापस जाने दिया जाएगा. स्टूडेंट हैं इसलिए उन लोगों की पहचान को नहीं बताया जा सकता है. धमाका से जुड़ी तफ़्तीश केंद्रीय जांच एजेंसी NIA कर रही है, लेकिन स्पेशल सेल द्वारा साजिश रचने से जुड़े मामले में एक अन्य FIR दर्ज किया गया था. अब उसी मामले में ये पूछताछ हो रही है.

सामने आई थी संदिग्धों की तस्वीर

हालही में इजराइल दूतावास के पास हुए ब्लास्ट के मामले की जांच कर रही एनआईए को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी. इस मामले से जुड़े दो संदिग्धों की फोटो सामने आई थी. संदिग्धों की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई थी. दोनों ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था. गौरतलब हो कि 29 जनवरी की शाम इजारयल दूतावास के नजदीक धमाका हुआ था. ब्लास्ट में करीब 5-6 गाड़ियों को नुकसान भी पहुंचा था. हालांकि, हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई थी.

धमाका तब हुआ था जब पास में बीटिंग रिट्रीट का कार्यक्रम चल रहा था. इस कार्यक्रम में देश की कई बड़ी हस्तियां और वीआईपी मौजूद थे. इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही थी. फिर पुरी केस डायरी और तमाम अहम सबूत एनआईए को सौंप दिए गए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.