Home /News /delhi-ncr /

नोएडा: पार्क में नमाज पढ़ने पहुंचे विशेष समुदाय के लोग, पुलिस ने रुकवाई

नोएडा: पार्क में नमाज पढ़ने पहुंचे विशेष समुदाय के लोग, पुलिस ने रुकवाई

नोएडा के पार्क में जुमे की नमाज पढ़ने पहुंचे थे विशेष समुदाय के लोग, पुलिस ने रुकवाई

नोएडा के पार्क में जुमे की नमाज पढ़ने पहुंचे थे विशेष समुदाय के लोग, पुलिस ने रुकवाई

Noida Namaz Vivad: पुलिस अधिकारी के मुताबिक हमने ट्वीट पर ध्यान दिया और उस स्थान का दौरा किया जहां पास के निर्यात, परिधान और अन्य कारखानों में कार्यरत कई श्रमिक एकत्र हुए थे. “समुदाय के सदस्य सामूहिक रूप से नमाज अदा कर रहे थे. उन्हें बताया गया कि 2019 से सार्वजनिक पार्क में नमाज की अनुमति नहीं दी जा रही है और भविष्य में भी इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती है. उन्हें नियम समझाया गया और उन्होंने वादा किया कि वे यहां दोबारा नमाज नहीं पढ़ेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. पिछले कुछ समय से सार्वजनिक स्थानों पर नमाज (Namaz) पढ़ने का  विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है. खुले स्थान पर नमाज पढ़ने का विरोध गुरुग्राम से शुरू हुआ और इसकी गूंज इस हफ़्तर नोएडा (Noida) में भी देखने को मिली है. नोएडा के सेक्टर 65 के एक पार्क में सार्वजनिक रूप से नमाज पढ़ने के ट्वीट पर फेज़ 3 पुलिस एक्शन में आई. नमाज़ियों को सार्वजनिक स्थल पर नमाज न पढ़ने की बात कर उन्हें मस्ज़िद में नमाज पढ़ने की बात कही. ट्वीट आरएसएस की साप्ताहिक पांचजन्य पत्रिका के सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर अम्बुज भारद्वाज के ट्वीट के बाद एक्शन पुलिस एक्शन में आई है.

गौरतलब है कि शुक्रवार के दिन आरएसएस की साप्ताहिक पत्रिका के सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर त्रिभुवन प्रताप सिंह नाम के व्यक्ति ने ट्विटर पर सेक्टर 65 में नोएडा अथॉरिटी पार्क की तस्वीर पोस्ट की जहां नमाज अदा की जा रही थी. ट्विटर यूजर ने नोएडा पुलिस, यूपी पुलिस, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय और अन्य के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए लिखा “यह एक मस्जिद नहीं है, बल्कि सेक्टर 65 में एक पार्क है. मुस्लिम समुदाय के 250 सदस्य यहां कोविड के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर नमाज अदा कर रहे हैं. कृपया संज्ञान लें” जिसपर नोएडा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नमाज़ियों को समझाकर मस्ज़िद में नमाज़ पढ़ने की बात कही.

बता दें कि 2018 में जब गुरुग्राम में पहली बार सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने का विरोध प्रदर्शन हुआ, तो नोएडा पुलिस ने सेक्टर 58 के एक पार्क में शुक्रवार की नमाज़ को रोक दिया था. “दिसंबर 2018 में नोएडा अथॉरिटी पार्क में नमाज़ अदा करने को लेकर विवाद देखा गया था. सेक्टर द्वारा एक नोटिस जारी किया गया था, जिसमे थाना 58 क्षेत्र की कंपनियों को अपने कर्मचारियों से सार्वजनिक पार्क में सामूहिक रूप से नमाज नहीं पढ़ने को कहा।,इसके बाद यह रुक गया. फिर कोविड हुआ. अब जब स्थिति में सुधार हो रहा है, लोगों ने फिर से यहां नमाज अदा करना शुरू कर दिया है.

बता दें कि नियमों के सार्वजनिक स्थान पर किसी भी धार्मिक गतिविधि की अनुमति नहीं दी जा सकती है. अगर किसी सार्वजनिक स्थान पर कोई धार्मिक प्रोग्राम करना होता है तो उससे पहले पुलिस प्रशासन की परमिशन लेना जरूरी होती है.

Tags: Namaz, Namaz in Masjid

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर