होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /संभावना है कि केजरीवाल नवनियुक्त कैबिनेट मंत्रियों के विभागों में नहीं करेंगे बड़ा बदलाव

संभावना है कि केजरीवाल नवनियुक्त कैबिनेट मंत्रियों के विभागों में नहीं करेंगे बड़ा बदलाव

अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया, कैलाश गहलोत समेत अन्‍य नेताओं के साथ सीएम पद की शपथ ली. (PTI)

अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया, कैलाश गहलोत समेत अन्‍य नेताओं के साथ सीएम पद की शपथ ली. (PTI)

पिछले आप सरकार में अनुसूचित जाति/जनजाति विभाग का कामकाज देखते रहे गौतम (Gautam) ने रविवार को शपथ ग्रहण समारोह के कुछ घं ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्मयंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) द्वारा अपने नवनियुक्त कैबिनेट मंत्रियों (Cabinet Ministers) के विभाग में कोई बड़ा फेरबदल करने की संभावना नहीं है. इसके पूरे आसार हैं कि सारे मंत्री अपने वही विभाग (Department) संभालेंगे जो पिछली सरकार में उनके पास थे. सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. यहां रामलीला मैदान में एक भव्य कार्यक्रम में केजरीवाल के अलावा मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, इमरान हुसैन, राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत ने पद और गोपनीयता की शपथ ली.

    पिछले आप सरकार में अनुसूचित जाति/जनजाति विभाग का कामकाज देखते रहे गौतम ने रविवार को शपथ ग्रहण समारोह के कुछ घंटे बाद इसी विभाग का प्रभार संभाला. हालांकि, विभागों को लेकर अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. सूत्रों ने कहा कि पिछली सरकार में उप-मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया के नयी आप सरकार में भी इसी पद पर बने रहने की संभावना है.  उनके पास शिक्षा विभाग संभवत: बना रहेगा.

    गोपाल राय के विभागों में कोई बदलाव नहीं होगा
    सूत्रों के मुताबिक इसी तरह गोपाल राय के विभागों में कोई बदलाव नहीं होगा जो पिछली आप सरकार में श्रम मंत्री थे. ज्यादातर कैबिनेट मंत्री सोमवार को अपने अपने विभागों का कामकाज संभाल लेंगे. अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 62 सीटें जीती हैं और भाजपा महज आठ सीटें ही जीत पायी. कांग्रेस का लगातार दूसरी बार खाता भी नहीं खुला.

    ये भी पढ़ें- 

    जंगल में 15 KM पैदल चलकर जवानों ने किया ऑपरेशन, नक्सली शव के साथ बंदूक बरामद

    भाई ने की भाई की हत्या, ओडिशा से लाकर छत्तीसगढ़ में दिया वारदात को अंजाम

    Tags: Arvind kejriwal, Delhi, Delhi Assembly Election, Delhi Assembly Election 2020

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें