CORONA पीड़ितों की मदद के लिए ITBP का नया कदम, जारी किए हेल्‍पलाइन नंबर
Delhi-Ncr News in Hindi

CORONA पीड़ितों की मदद के लिए ITBP का नया कदम, जारी किए हेल्‍पलाइन नंबर
अब आईटीबीपी के हेल्‍पलाइन नंबर पर फोन कर कोरोना के मरीज मदद हासिल कर सकते हैं.

कोरोना महामारी के खिलाफ आईटीबीपी (ITBP) के प्रयासों की तारीफ गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कर चुके हैं .

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की प्रमुख अर्धसैनिक बलों में से एक आईटीबीपी (ITBP) ने कोरोना संक्रमित लोंगो के लिए कुछ हेल्पलाइन नंबर आम लोगों के लिए जारी किए हैं, जिसका फायदा आम लोग उठा सकते हैं. दरअसल सरदार पटेल कोविड सेंटर ( Sardar Patel Covid Care Centre & Hospital) की तमाम सुविधाओं सहित अन्य व्यवस्थाओं को आईटीबीपी के अधिकारी और जवान देख रहें है, जिसकी प्रशंसा खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कर चुके हैं .

क्या है आईटीबीपी का हेल्पलाइन सेंटर ?
अगर आप दिल्ली या आसपास एनसीआर इलाके में रहते हैं और किसी कारणवश आप या आपके परिवार का कोई भी सदस्य कोरोना वायरस (corona virus ) से संक्रमित हो चुके हैं, तो परेशान नहीं हो. आप डॉक्टरों से सलाह लेकर होम क्‍वारंटाइन में रह सकते हैं या आप साउथ दिल्ली स्थित छतरपुर इलाके में स्थित देश के सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर ‘सरदार पटेल कोविड सेंटर’ में आकर इलाज करवा सकते हैं. इस कोविड सेंटर में आने से पहले आप आईटीबीपी द्वारा बनाए गए कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं, जिससे आपको यह पता चल जाएगा, की क्या आपको कोविड सेंटर में भर्ती होने की आवश्यकता है या नहीं?

ये हैं आईटीबीपी कोविड सेंटर के हेल्‍पलाइन नंबर
ITBP की टीम ने कोविड सेंटर (COVID ) में स्थापित  कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन (HELPLINE NUMBER )  नंबर को आम लोगों के लिए साझा किया है. इस हेल्‍पलाइन सेंटर पर आप किसी भी वक्त आवश्यकता पड़ने पर कॉल करके मदद और उचित जानकारियां ले सकते हैं.  आईटीबीपी द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 011- 26655547, 011- 26666949, 011- 26655549, 011- 26655548, 011-26655959, 011-26655969 हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading