होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /मनी लॉन्ड्रिंग केस: जैकलीन फर्नांडिस को कोर्ट का समन, 26 सितंबर को पेश होने का आदेश

मनी लॉन्ड्रिंग केस: जैकलीन फर्नांडिस को कोर्ट का समन, 26 सितंबर को पेश होने का आदेश

जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. (फोटो साभार: Instagram@jacquelinef143)

जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. (फोटो साभार: Instagram@jacquelinef143)

ED ने जैकलीन फर्नांडिस को इस पूरे मामले में आरोपी बनाते हुए उनकी 7 करोड़ 27 लाख रुपये की संपत्ति को अटैच किया था. इसके अ ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फंसी बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर पटियाला हाउस कोर्ट ने बुधवार को संज्ञान लिया. कोर्ट ने जैकलीन फर्नांडिस को समन जारी करते हुए 26 सितंबर को पेश होने का आदेश दिया. कोर्ट ने इसके साथ ही ईडी को जैकलीन के वकील को चार्जसीट की कॉपी सौंपने का निर्देश दिया.

प्रवर्तन निदेशालय पहले ही सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 2 सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर कर चुकी है. इस मामले में सुकेश चंद्रशेखर समेत सभी आरोपी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए थे. वहीं अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज़ ने एक फिल्म की शूटिंग के लिए पोलैंड जाने की इजाजत कोर्ट से मांगी थी, जिसे कोर्ट ने खारिद कर दिया.

इससे पहले ED ने जैकलीन फर्नांडिस को इस पूरे मामले में आरोपी बनाते हुए उनकी 7 करोड़ 27 लाख रुपये की संपत्ति को अटैच किया था. इसके अलावा यह आरोप भी लगाया गया है कि महाठग सुकेश ने जैकलिन को 7.7 करोड़ रुपये के कीमती उपहार और नगद राशि दी थी.

ईडी ने एक बयान में कहा था कि जांच के दौरान यह पता चला है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिस को जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों से कमाए गए से 5.71 करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए थे. सुकेश चंद्रशेखर ने इस मामले में अपनी लंबे समय से सहयोगी और आरोपी पिंकी ईरानी के जरिये ये गिफ्ट दिए थे. सुकेश चंद्रशेखर ने अंतरराष्ट्रीय हवाला ऑपरेटर अवतार सिंह कोचर के जरिये जैकलीन फर्नांडिस के परिवार के सदस्यों को 1,72,913 अमरीकी डालर और 2,67,40 ऑस्ट्रेलियन दिए थे.

Tags: Delhi Court, Enforcement directorate, Jacqueline fernandez, Sukesh Chandrasekhar

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें