Jahangirpuri LIVE: आदेश के बाद भी होता रहा एक्शन, SC के दूसरी बार दखल देने पर लगा बुलडोजरों पर ब्रेक

Delhi Jahangirpuri Violence : जहांगीरपुरी हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सख्ती का असर दिखने लगा है. आज जहांगीरपुरी इलाके में बुलडोजर अभियान चलाया गया. मगर सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर पर रोक लगा दी और यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दे दिया. इससे ठीक पहले जहांगीरपुरी में दिल्ली पुलिस के भारी पुलिस बल समेत पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात कर दिया गया है और ड्रोन से नजर रखी जा रही है.

नई दिल्ली: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा के बाद अब प्रशासन ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. जहांगीरपुरी में एमसीडी ने आज सुबह बुलडोजर से कई अवैध कब्जों को खाली कराया और सड़कों पर अवैध निर्माण को भी ध्वस्त किया. जहांगीरपुरी इलाके में दिल्ली नगर निगम यानी एमसीडी के द्वारा अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर बुलडोजर चलाया गया. मगर अब इस एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने एक्शन पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है. बता दें कि इस अभियान के लिए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. किसी तरह की अनहोनी को रोकने के लिए ड्रोन से भी मदद ली जा रही है और सुरक्षाबलो को छतों पर भी तैनात कर दिया गया है. नॉर्थ एमसीडी की यह कार्रवाई आज सुबह से शुरू हुई और 21 अप्रैल को भी चलने वाली है. मगर अब मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन हो गया है. तो चलिए जानते हैं इससे जुड़े सारे लेटेस्ट अपडेट.

अधिक पढ़ें ...
20 Apr 2022 13:41 (IST)

SC के दूसरी बार दखल देने पर लगा बुलडोजरों पर ब्रेक

सुप्रीम कोर्ट में दूसरी बार दखल देने के बाद बुलडोजरों पर रोक लगी. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने जहांगीरपुरी में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था, मगर आदेश की कॉपी न मिलने तक बुलडोजर चलता रहा. इसके बाद फिर से सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान में मामला लाया गया. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने शीर्ष अदालत के महासचिव को निर्देश दिया कि वह नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के मेयर और दिल्ली के पुलिस आयुक्त को हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में विध्वंस रोकने के उसके आदेश से तत्काल अवगत कराएं.

20 Apr 2022 13:36 (IST)

जहांगीरपुरी में एमसीडी के एक्शन को चुनौती, दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई को तैयार

दिल्ली हाईकोर्ट हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में अतिक्रमण रोधी अभियान के खिलाफ दायर याचिकाओं पर बुधवार को सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया. हालांकि, इस स्तर पर प्रक्रिया में दखल देने से उसने इनकार कर दिया है. कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने वकीलों को उनकी याचिकाएं दायर करने का निर्देश दिया और कहा, ‘मैं कुछ नहीं कह रहा हूं (विध्वंस कार्य रोकने के लिए), लेकिन उन्हें (अधिकारियों को) तैयार रहना चाहिए (निर्देशों के लिए).’

20 Apr 2022 12:27 (IST)

एडवोकेट दुष्यंत दवे ने अतिक्रमण जारी रहने का मसला फिर SC में उठाया

सुप्रीम कोर्ट के रोक के आदेश के बाद भी नगर निगम की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी रही. इस मसले को एक बार फिर से सीनियर एडवोकेट दुष्यंत दवे ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष रखा. इस पर सीजेआई ने सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से उत्तरी दिल्ली के मेयर, उत्तरी डीएमसी आयुक्त और दिल्ली पुलिस आयुक्त को यथास्थिति के बारे में सूचित करने को कहा.

20 Apr 2022 11:52 (IST)

नॉर्थ दिल्ली के मेयर को सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार

नॉर्थ दिल्ली के मेयर राजा इकबाल सिंह ने जहांगीरपुरी में कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश की कॉपी मिलते ही अतिक्रमण विरोधी अभियान को जल्द ही रोक दिया जाएगा.

20 Apr 2022 11:49 (IST)

SC के आदेश के बाद भी नहीं लगा बुलडोजर में ब्रेक, देखें वीडियो

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के यथास्थिति बनाए रखने के आदेश के बावजूद उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान अभी भी जारी है. देखें वीडियो…

20 Apr 2022 11:35 (IST)

जहांगीरपुरी: MCD ने किया सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन, बुलडोजर पर ब्रेक

जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान पर रोक लग गई है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान पर रोक लगा दी है. बता दें कि इस मामले की कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है.

20 Apr 2022 11:05 (IST)

जहांगीरपुरी में MCD के अतिक्रमण हटाओ अभियान पर लगी रोक, SC ने यथास्थिति का आदेश दिया

जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान पर रोक लग गई है. सड़क पर अवैध निर्माण और अतिक्रमण को बुलडोजर से गिराने की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने एमसीडी को यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है. इस मामले की सुनवाई कल सुप्रीम कोर्ट में होगी.

20 Apr 2022 11:00 (IST)

जहांगीरपुरी: अवैध निर्माण को बुलडोजर ने किया ध्वस्त, देखें वीडियो

जहांगीरपुरी में हिंसा वाली जगह पर भी बुलडोजर चल रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे अवैध निर्माण पर एमसीडी का बुलडोजर गरज रहा है.

20 Apr 2022 10:40 (IST)

जहांगीरपुरी में गरजने लगे 6-7 बुलडोजर

जहांगीरपुरी में अवैध कब्जों को हटाने के लिए करीब 6 से 7 बुलडोजर पहुंचे हैं. इनमें से एक बुलडोजर के ड्राइवर ने कहा कि इस अभियान के दौरान केवल सड़कों पर बनी झुग्गी-झोपड़ियों और दुकानों को हटाया जाएगा.

20 Apr 2022 10:34 (IST)

जहांगीरपुरी में एमसीडी का एक्शन शुरू, अवैध कब्जों पर चल रहा बुलडोजर

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को एक धार्मिक जुलूस के दौरान हुई हिंसा के बाद आज अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू हो गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे अवैध अतिक्रमण और अवैध कब्जे पर बुलडोजर चल रहा है.

20 Apr 2022 10:22 (IST)

जहांगीरपुरी में आ गए बुलडोजर, कुछ देर में शुरू होगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

जहांगीरपुरी में सड़कों पर से अवैध कब्जा और अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर पहुंच चुके हैं. अब नॉर्थ दिल्ली नगर निगम की ओर से अतिक्रमण को हटाया जाएगा.

Bulldozer arrived at the Jahangirpuri area of Delhi which witnessed violence on April 16 during a religious procession

Anti-encroachment drive will take place in the area

20 Apr 2022 10:16 (IST)

ये हमारा रूटीन का काम है: मेयर राजा इकबाल सिंह

जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान पर नॉर्थ एमसीडी मेयर राजा इकबाल सिंह ने कहा कि ये हमारा रूटीन का काम है कि जहां अवैध निर्माण और सरकारी ज़मीन पर अतिक्रमण हो, वो जगह हम खाली करवाते हैं. आज भी हम वही काम करने वाले हैं. हमारा यही संदेश है कि लोग सार्वजनिक ज़मीन को फ्री छोड़ दें.

20 Apr 2022 10:09 (IST)

'पुलिस का फोकस यहां पर एजेंसी को प्रोटेक्ट करना रहेगा'

दिल्ली विशेष पुलिस आयुक्त(कानून-व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पुलिस का फोकस यहां पर एजेंसी को प्रोटेक्ट करना रहेगा और यहां पर कानून व्यवस्था बनी रहे उसका पालन करवाना रहेगा. जहांगीरपुरी में जो हिंसा हुई है उसके मद्देनज़र आज यहां पर्याप्त संख्या में फोर्स तैनात है.

20 Apr 2022 09:59 (IST)

जहांगीरपुरी: बुलडोजर चलने से पहले स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने लिया स्थिति का जायजा

जहांगीरपुरी हिंसा: बुलडोजर अभियान से पहले स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके की स्थिति का जायजा लिया, जिसमें 16 अप्रैल को एक धार्मिक जुलूस के दौरान हिंसा हुई थी. उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने की घोषणा की है.

20 Apr 2022 09:57 (IST)

जहांगीरपुरी: सड़क के अवैध कब्जे और अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर- सूत्र

सूत्र बता रहे हैं कि आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलने की संभावना कम है. अभी तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक जहांगीरपुरी इलाके में बुलडोजर के जरिए केवल सड़कों पर अवैध कब्जे और अतिक्रमण को हटाया जाएगा. वीडियो में देखें इलाके में फ्लैगमार्च का सीन.

20 Apr 2022 09:12 (IST)

जहांगीरपुरी इलाके में सुरक्षाबलों ने लिया स्थिति का जायजा

दिल्ली पुलिस और सुरक्षाबलों के जवानों ने फ्लैगमार्च कर जहांगीरपुरी में स्थिति का जायजा लिया. बता दें कि 16 अप्रैल को एक धार्मिक जुलूस के दौरान हिंसा हुई थी और 9 लोग घायल हो गए थे.

20 Apr 2022 09:10 (IST)

जहांगीरपुरी इलाके में सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले सुबह से ही सामान हटा रहे हैं

जहांगीरपुरी हिंसा: बुलडोजर अभियान के बारे में सुनते ही सड़कों पर अतिक्रमण किए हुए लोगों ने अपना सामान हटाना शुरू कर दिया है. जिन तमाम लोगों ने सड़कों पर अतिक्रमण कर रखा था, वे सड़कों से जल्दी-जल्दी में अपने सामान हटा रहे हैं.

20 Apr 2022 09:05 (IST)

जहांगीरपुरी इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा, सुरक्षाबलों ने किया फ्लैगमार्च

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा के बाद नॉर्थ एमसीडी अतिक्रमण हटाने के लिए आज यहां पर बुलडोजर चलाने वाला है. सुरक्षा एजेंसियों ने किसी भी प्रकार के उपद्रव से बचने के लिए आज तमाम पैरामिलिट्री फोर्सेस को छतों पर भी तैनात कर रखा है ताकि किसी भी प्रकार से कोई अनहोनी या किसी भी प्रकार से कोई पत्थरबाजी की घटना ना होने पाए. इतना ही नहीं, सुरक्षाबलों ने इलाके में फ्लैगमार्च भी किया है.

delhi5
जहांगीरपुरी इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

20 Apr 2022 09:04 (IST)

जहांगीरपुरी: सड़कों के अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर

अधिकारियों ने बताया कि नॉर्थ एमसीडी की ओर से आज यानी 20 और 21 अप्रैल को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा. माना जा रहा है कि प्रशासन 9.30 बजे से कार्रवाई शुरू करेगा. सूत्रों की मानें तो सड़क किनारे जो कबाड़ियों के कचड़े /कबाड़ पड़े रहते हैं, उन कचड़ों को बुलडोजर के मार्फत हटाया जा सकता है. सूत्र बता रहे हैं कि किसी के घर तोड़ने की संभावना कम है.

अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा के बाद अब प्रशासन ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. जहांगीरपुरी में एमसीडी ने आज सुबह बुलडोजर से कई अवैध कब्जों को खाली कराया और सड़कों पर अवैध निर्माण को भी ध्वस्त किया. जहांगीरपुरी इलाके में दिल्ली नगर निगम यानी एमसीडी के द्वारा अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर बुलडोजर चलाया गया. मगर अब इस एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने एक्शन पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है. बता दें कि इस अभियान के लिए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. किसी तरह की अनहोनी को रोकने के लिए ड्रोन से भी मदद ली जा रही है और सुरक्षाबलो को छतों पर भी तैनात कर दिया गया है. नॉर्थ एमसीडी की यह कार्रवाई आज सुबह से शुरू हुई और 21 अप्रैल को भी चलने वाली है. मगर अब मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन हो गया है. तो चलिए जानते हैं इससे जुड़े सारे लेटेस्ट अपडेट.

विज्ञापन
0

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें