पाकिस्तान से जैश के आतंकी को म‍िला था नरसिंहानंद सरस्वती की टारगेट किलिंग का आदेश

नरसिंहानंद सरस्वती की हत्‍या की साज‍िश रचने के आरोप में पुल‍िस ने जैश के आतंकी को ग‍िरफ्तार क‍िया है

नरसिंहानंद सरस्वती की हत्‍या की साज‍िश रचने के आरोप में पुल‍िस ने जैश के आतंकी को ग‍िरफ्तार क‍िया है

Delhi News: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने गिरफ्तार आतंकी जॉन मोहम्मद डार उर्फ जहांगीर के पास से पिस्टल, 2 मैगजीन, 15 कारतूस, भगवा रंग का कुर्ता, कलावा, पूजा में इस्तेमाल होने वाला टिका और साधुओं के पहनने वाले कपड़े और समान बरामद क‍िया है.

  • Share this:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को ग‍िरफ्तार क‍िया है, जि‍स पर महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साज‍िश रचने का आरोप है. आतंकी ने खुलासा क‍िया है क‍ि पाकिस्तानी में यह पूरी साजिश रची गई थी. बताया जा रहा है क‍ि इस आतंकी का टारगेट यूपी के गाजियाबाद में रहने वाले डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या करना था. द‍िल्‍ली पुल‍िस ने खुलासा क‍िया है क‍ि आतंकी साधु के वेष में हमला करके डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साज‍िश रची थी.

गिरफ्तार आतंकी को पाकिस्तान बेस्ड जैश ए मोहम्मद ने टारगेट किलिंग का आदेश दिया था. गिरफ्तार आतंकी के पास से पिस्टल, 2 मैगजीन, 15 कारतूस, भगवा रंग का कुर्ता, कलावा, पूजा में इस्तेमाल होने वाला टिका और साधुओं के पहनने वाले कपड़े और समान बरामद हुआ है. नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या के लिए जम्मू कश्मीर से दिल्ली आया शख्स 2016 में स्टोन पेल्टिंग के आरोप में अनंतनाग में गिरफ्तार भी हो चुका है.

स्पेशल सेल की पूछताछ के मुताबिक, ग‍िरफ्तार आतंकी जॉन मोहम्मद डार उर्फ जहांगीर ने पूछताछ मे बताया की वो जम्मू कश्मीर में जैश के आतंकी आबिद से मिला था. आतंकी आबिद ने ही दी थी स्वामी को साधु की वेशभूषा में मारने की जिम्मेदारी दी थी. महंत के मुताबिक, उन्हें मीडिया से पता चला की जैश जैसा आतंकी संगठन उन्हें मारने का प्लान बना रहा है. इस घटना के बाद गाजियाबाद के डासना के महंत के मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पीएसी को सुरक्षा में तैनात किया गया है.

खुफिया एजेंसी के इनपुट पर स्पेशल सेल की टीम ने जैश के आतंकी को ग‍िरफ्तार क‍िया है. यूपी के गाजियाबाद में एक महंत की हत्या करने से पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए जॉन मोहम्मद डार उर्फ जहांगीर को गिरफ्तार कर लिया है.
स्पेशल सेल के अधिकारी के मुताबिक, ये आतंकी साधु के वेष में आकर डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साजिश को अंजाम देने की फिराक में था. इस मामले की जानकारी खुफिया एजेंसी के सूत्रों से स्पेशल सेल की टीम को लगी और उसके बाद विशेष तौर पर ऑपरेशन को अंजाम देते हुए उस आतंकी को धर दबोचा गया. स्पेशल सेल के मुताबिक, ये आरोपी आतंकी जॉन मोहम्मद दार कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है, जो पिछले कुछ दिनों पहले ही दिल्ली और गाजियाबाद इलाके में आकर रेकी की. उसके बाद महंत की हत्या को अंजाम देने के लिए तमाम तैयारियां कर चुका था. कमलेश तिवारी कांड के जैसे ही इस हत्याकांड को अंजाम देना था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज