'दिल्ली के पटाखे' और 'कश्मीरी सेब' कोडवर्ड के साथ राजधानी को दहलाने पहुंचे जैश आतंकी
Delhi-Ncr News in Hindi

'दिल्ली के पटाखे' और 'कश्मीरी सेब' कोडवर्ड के साथ राजधानी को दहलाने पहुंचे जैश आतंकी
दिल्ली में जैश के चार आतंकियों के दाखिल होने की जानकारी मिली है.

खुफिया जानकारी के मुताबिक पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में बैठे आतंकियों (Terrorist Organization) ने इन आतंकियों को पूरी तैयारी के साथ भारत (India) में दाखिल किया है. इन आतंकियों को करो या मरो का टास्क देकर दिल्ली, कश्मीर और पंजाब भेजा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 8:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) के आतंकी संगठन (Terrorist Organization) भारत में तबाही मचाने की तैयारी कर रहे हैं. अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए एक दर्जन से अधिक संदिग्ध आतंकी देश की राजधानी में घुस चुके हैं. खुफिया जानकारी के मुताबिक पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में बैठे आतंकियों ने इन आतंकियों को पूरी तैयारी के साथ भारत में दाखिल किया है. इन आतंकियों को करो या मरो का टास्क देकर दिल्ली, कश्मीर और पंजाब भेजा गया है. बताया जा रहा है कि आतंकियों के बातचीत के जो कोड ट्रेस किए गए हैं, उनमें दिवाली के पटाखे, कश्मीरी सेबों की दिल्ली में सप्लाई जैसी बातें कहीं गई हैं.

खुफिया जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने अपना प्लान पांच दिन पहले ही कश्मीर में एक सेब के बाग में तैयार किया है. आतंकियों के इस ग्रुप को जम्मू-कश्मीर में बैठा जैश का कमांडर अबु उस्मान ने तैयार किया है. इस तबाही के प्लान को 'डी' नाम दिया गया है. खुफिया एजेंसी के इनपुट के मुताबिक बांदीपुरा सेक्टर के सेब के बगान में पांच दिन पहले ही ये सभी जैश के आतंकी इकट्ठा हुए थे.

इस मीटिंग में बताया गया कि उनके लड़ाके भारत मे अलग-अलग शहर में मौजूद हैं. बताया जाता है कि अबु उस्मान के पास एक स्नाइपर राइफल थी, जबकि बाकी तीन आतंकियों के पास एके-47, पिस्टल और हैंड ग्रेनेड मौजूद थे.



इसे भी पढ़ें :- दिल्ली में हथियार लेकर घुसे जैश के 4 आतंकी, उत्तर भारत के सभी एयरपोर्ट अलर्ट पर

खुफिया एजेंसियों को इस मीटिंग की खबर पांच दिन पहले ही लग गई थी. उस वक्त बताया गया था कि जैश कमांडर अबू उस्मान ने जम्मू के आतंकियों के साथ बांदीपुरा इलाके के मीर मोहल्ले में एक सेब के बाग में मीटिंग की थी. मीटिंग में कहा गया था कि कश्मीर के लोग जल्द ही अच्छी खबर सुनेंगे और ये खुशी की खबर जम्मू और दिल्ली में बड़े धमाकों के साथ आएगी. मीटिंग में उस्मान ने कहा कि हमारे भाई पहले ही भारत के शहरों में पहुंच गए हैं.



पाकिस्तान से लगातार घुसपैठ की कोशिश
उल्लेखनीय है कि लगातार पाकिस्तान की ओर से आतंकी भारत में घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन इसमें कामयाब न होते देख अब पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए हथियार यहां पर भेजे जा रहे हैं. हाल ही में पंजाब से चार आतंकियों को गिरफ्तार करने के साथ ही एसआईटी को 4 ड्रोन विमान भी मिले थे जिनमें से तीन पूरी तरह से नष्ट किए जा चुके थे. ये सभी चीन निर्मित थे.

इसे भी पढ़ें :-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading