लाइव टीवी

Lockdown 4.0: दिल्ली में फिर लगा जाम, ITO और यमुना ब्रिज के साथ ही DND पर अटके लोग
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 6:28 PM IST
Lockdown 4.0: दिल्ली में फिर लगा जाम, ITO और यमुना ब्रिज के साथ ही DND पर अटके लोग
लॉकडाउन के चौथे फेज में कुछ छूट मिलने के साथ ही दिल्ली में ट्रैफिक जाम की समस्या फिर शुरू हो गई है.

दिल्ली में फिर लगा जाम, ITO और यमुना ब्रिज पर घंटों फंसी रही सैकड़ाें की संख्या में गाड़ियां. वहीं DND पर एक बार फिर मंगलवार को भी जाम लग गया.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Corona) संक्रमण को देखते हुए देशभर में 31 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. हालांकि लॉकडाउन के इस चौथे फेज में लोगों को कुछ रियायतें भी दी गई हैं. जिसमें परिवहन भी शामिल है. इसी को देखते हुए पिछले दो दिनों से दिल्ली में एक बार फिर गाडियों का लंबा जाम लगने की समस्या शुरू हो गई है. राजधानी में मंगलवार को आईटीओ, सचिवालय के पास और यमुना ब्रिज पर लंबा जाम देखने को मिला. इसके साथ ही डीएनडी पर भी कई किलोमीटर तक का जाम लगा गया है. जिसे खुलवाने की कोशिश की जा रही है. गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को भी डीएनडी पर कई घंटों तक जाम की स्थिति बनी रही थी.

कालिंदी कुंज पर लगा था जाम
इससे पहले सोमवार को दिल्ली-नोएडा से जोड़ी वाली कालिंदी कुंज सड़क और पुल पर भारी ट्रैफिक जाम लगा गया था. इस जाम में बड़ी संख्या में कारों के साथ ही मोटरसाइकिल सवार भी शामिल थे.  वहीं, यूपी पुलिस ने साउथ दिल्ली व फरीदाबाद से नोएडा आने वाले लोगों को बॉर्डर पर रोक दिया था. पुलिस का कहना है कि पहले जो नियम था वही अभी भी लागू है. जरूरी पास जिसके पास हैं, उसी को जाने दिया जा रहा है.





गौरतलब है कि दो महीने बाद सोमवार को इतनी बड़ी संख्या में गाड़ियां सड़क पर दिखाई दी थीं. अधिकांश लोग किसी न किसी काम से घर से बाहर निकले हैं. लोगों का कहना था कि इन्हें बस इतना पता है कि लॉकडाउन 3 खत्म हो गया है. लेकिन ये जानकारी नहीं थी कि बॉर्डर क्रॉस करने के लिए लॉकडाउन 4.0 में भी पास जरूरी होगा.



रविवार को जारी हुई नई गाइडलाइंस
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रविवार को लॉकडाउन 4.0 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी की थी. गृह मंत्रालय ने कहा था कि कोविड-19 मरीजों की संख्या के हिसाब से सरकार की ओर से तय रेड, ऑरेंज, ग्रीन जोन की लिस्ट अब राज्य सरकार और केंद्र शासित प्रदेश तैयार करेंगे. इन्हें अब इस बाबत फैसला लेने का अधिकार होगा. गृह मंत्रालय के इन दिशानिर्देशों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार दिल्लीवासियों के लिए सोमवार को गाइडलाइंस जारी करेगी.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में भी कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार से मांगी 300 बसें चलाने की अनुमति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 6:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading