लाइव टीवी

Covid-19: जामा मस्जिद 31 मार्च तक बंद, इमाम की अपील- घर में ही पढ़ें नमाज़
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: March 24, 2020, 8:19 AM IST
Covid-19: जामा मस्जिद 31 मार्च तक बंद, इमाम की अपील- घर में ही पढ़ें नमाज़
जामा मस्जिद (फाइल फोटो)

दिल्ली की जामा मस्जिद (Jama Masjid) में रोजाना करीब दो हजार (2000) लोग नमाज पढ़ते हैं जबकि जुमे (शुक्रवार) को यह तादाद 10,000 के पार चली जाती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) की ऐतिहासिक जामा मस्जिद (Jama Masjid) कोरोना वायरस (Corona Virus) की फैलती महामारी की वजह से नमाजियों के लिए 31 मार्च तक बंद रहेगी. जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी ने सोमवार को कहा कि बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के तहत इस बाबत फैसला लिया गया है, क्योंकि विदेश से लौटने वाले कई लोग मस्जिद में नमाज़ अदा करने आते हैं.

बुखारी ने कहा कि इस दौरान मस्जिद में अज़ान तो होगी लेकिन मस्जिद में लोगों को नमाज़ अदा करने की इजाजत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि मुगल बादशाह शाहजहां द्वारा बनवाई गई मस्जिद में रोजाना करीब दो हजार लोग नमाज पढ़ते हैं जबकि जुमे (शुक्रवार) को यह तादाद 10,000 के पार चली जाती है. बुखारी ने कहा, 'एहतियाती उपाय के तहत हम नमाज़ अदा करने के लिए मस्जिद को 31 मार्च तक बंद कर रहे हैं. हमने लोगों से अपील की है कि वे इस दौरान अपने घरों में ही नमाज़ पढ़ें.'

प्रतिष्ठित मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने भी लोगों से इस बीमारी से बचाव के लिए विशेष नमाज़ पढ़ने को कहा है. जमीयत प्रमुख मौलाना सैयद अरशद मदनी ने कहा कि कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है.

उन्होंने एक बयान में कहा, 'अपनी सभी शैक्षिक और वैज्ञानिक प्रगति के बावजूद इंसान के पास इस बीमारी से निपटने का कोई विकल्प नहीं है. मैं देश के सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि वे खुद को इस महामारी से बचाने के लिए एहतियात बरतें और विश्व स्वास्थ्य संगठन और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी निर्देशों का पालन करें.



ये भी पढ़ें-


सुकमा हमला: कैसे नक्सलियों के बिछाए जाल में फंस जाते हैं जवान, क्यों नहीं समझ पाते चालबाजी!
COVID-19: दिल्ली में कोरोना लॉकडाउन के बीच एक साथ बैठने को मजबूर हैं 950 लोग, जानें वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 8:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर