लाइव टीवी

Shaheen Bagh Firing: कपिल गुर्जर के भाई का दावा-पुलिस ने दिखाई गलत फोटो, परिवार का कोई AAP में नहीं
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 12:30 PM IST
Shaheen Bagh Firing: कपिल गुर्जर के भाई का दावा-पुलिस ने दिखाई गलत फोटो, परिवार का कोई AAP में नहीं
जामिया फायरिंग के आरोपी के पिता और भाई ने आप से किसी भी तरह का संबंध होने से इंकार किया है.

Shaheen Bagh Firing: दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में प्रदर्शन स्थल पर गोलियां चलाने वाला कपिल गुर्जर को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने AAP का सदस्य बताया है, इस पर कपिल के परिवार का कहना है कि उसका किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 12:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में बीते दिनों फायरिंग करने वाले शख्स कपिल गुर्जर (Kapil Gurjar) के आम आदमी पार्टी से जुड़े होने का दावा किया है. हालांकि, कपिल के पिता और भाई ने इन सभी दावों को खारिज किया है. कपिल के भाई सचिन गुर्जर ने साफ कहा कि उनका परिवार किसी भी राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि AAP नेताओं के साथ कपिल की तस्वीरों को गलत तरीके से पेश किया गया है.

सचिन गुर्जर ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'मीडिया चैनलों में उसके पिता को आप का जो कैप पहने दिखाया जा रहा है वो अपने गांव में एक चुनाव प्रचार के दौरान पहनाया गया था.' इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी चुनाव आयोग जाने की तैयारी कर रही है.

वहीं, कपिल के पिता गजेंद्र सिंह ने आप का सदस्य होने के साफ इनकार किया. उन्होंने कहा, 'मैं राजनीतिक तौर पर 2012 में सक्रिय था. उस दौरान मैं बीएसपी के साथ था, लेकिन इसके बाद मेरी सेहत ठीक नहीं होने के कारण मैंने किसी राजनीतिक दल के साथ काम नहीं किया है.' AAP नेताओं के साथ तस्वीरों पर उन्होंने कहा, 'कोई अगर AAP के पास आएगा तो AAP उसका सम्मान करेंगे. ऐसे ही हमारे साथ हुआ. आम आदमी पार्टी के नेता आए और हमने उनका सम्मान किया, लेकिन कोई पार्टी जॉइन नहीं की.'



पिता और बेटे का आप से बताया था संबंध
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार शाम को कपिल गुर्जर और गजेंद्र गुर्जर की आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं के साथ फोटो जारी की थी. क्राइम ब्रांच ने कपिल के पिता गजेंद्र सिंह गुर्जर के भी आप के साथ संबंध बताए थे. क्राइम ब्रांच के अनुसार, पुलिस पूछताछ में कपिल गुर्जर ने बताया कि उसने और उसके पिता ने साल 2019 के शुरुआती महीनों में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी.

कपिल ने डिलीट कर दी थी फोटोडीसीपी (क्राइम ब्रांच) राजेश देव ने बताया था कि शाहीन बाग में फायरिंग के आरोपी कपिल गुर्जर ने अपने फोन से इन तस्वीरों को डिलीट कर दिया था. उन्होंने यह भी बताया था कि इन फोटो को टेक्निकल टीम की मदद से रिकवर किया गया. क्राइम ब्रांच ने उसके घर पर रेड करके उसका फोन बरामद किया था.

आप के दिग्गज नेताओं के साथ दिख रहे है दोनों
क्राइम ब्रांच के द्वारा जारी इन फोटो में आरोपी कपिल गुर्जर और उसके पिता गजेंद्र सिंह आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, आप नेता आतिशी के साथ नजर आ रहे हैं. वहीं, एक तस्वीर में कपिल के पिता गजेंद्र सिंह गुर्जर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ नजर आ रहे हैं. ये तस्वीरें लगभग एक साल पहले की बताई जा रही हैं.

चुनाव आयोग जाने की तैयारी में आम आदमी पार्टी
इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी चुनाव आयोग जाने की तैयारी कर रही है. आप नेता संजय सिंह ने कहा, 'बीजेपी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए सारी साजिश रच रही है. उधर, बीजेपी ने कहा कि आप के खेल का भंडाफोड़ हो चुका है और 11 तारीख को दिल्ली की जनता इसका जवाब देगी.' बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आने हैं.

ये भी पढ़ें: 

Delhi Election 2020: आज अमित शाह की होगी चुनावी रैली, जेपी नड्डा करेंगे रोड शो

केजरीवाल की बेटी हर्षिता ने पिता का किया बचाव, कहा- 11 फरवरी को मिलेगा जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 8:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर