लाइव टीवी

जामिया में फायरिंग करने वाले नाबालिग को पिस्तौल बेचने वाला युवक गिरफ्तार

भाषा
Updated: February 4, 2020, 4:23 AM IST
जामिया में फायरिंग करने वाले नाबालिग को पिस्तौल बेचने वाला युवक गिरफ्तार
हाल ही में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर नाबालिग लड़के ने गोली चलाई थी. (फाइल फोटो)

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर पिछले सप्ताह सीएए (CAA) का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग करने वाले नाबालिग को कथित रूप से पिस्तौल बेचने वाले एक युवक को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के बाहर पिछले सप्ताह नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने वाले नाबालिग को कथित रूप से पिस्तौल बेचने वाले एक पहलवान को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है.

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आरोपी अजीत (25) उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के सहजपुरा गांव का निवासी है. उसने राज्य के एक विश्वविद्यालय से बीए की पढ़ाई पूरी की है और वह परास्नातक में प्रवेश लेने वाला था. पुलिस उपायुक्त (अपराध) राजेश देव ने कहा, “नाबालिग ने जिस व्यक्ति से पिस्तौल खरीदी थी उसे हमने गिरफ्तार कर लिया है. वह एक पहलवान है. आरोपी को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा.”

नाबलिग ने 30 जनवरी को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे एक समूह पर गोली चला दी थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था. बाद में उसे पुलिस ने उसे दबोच लिया था.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में नाबालिग ने खुलासा किया था कि वह सहजपुरा निवासी एक व्यक्ति की मदद से हथियार और गोलियां खरीदने में सफल रहा. बाद में उस व्यक्ति की पहचान अजीत के रूप में की गई.

अजीत से नाबालिग की मुलाकात उसके एक परिजन ने कराई थी. नाबालिग ने अजीत दस हजार रुपए में देसी पिस्तौल खरीदी थी. अधिकारी के अनुसार नाबालिग ने बताया कि उसने पिता से रिश्तेदार की शादी में जाने के लिए कपड़े खरीदने का बहाना कर पैसा लिए थे. पुलिस ने कहा कि इसका भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि अजीत को पिस्तौल कहां से मिली.

अधिकारी ने बताया कि न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी थाने में हत्या के प्रयास से संबंधित आईपीसी की धाराओं और आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसे क्राइम ब्रांच को स्थानांतरित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें-गिरिराज का ओवैसी पर हमला, कहा- PAK आपके लिए बनाया गया था, हमें चैन से जीने दो

PM मोदी बोले- शाहीन बाग संयोग नहीं प्रयोग, इसकी आड़ में हो रही राजनीति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 4:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर