लाइव टीवी

जामिया फायरिंग की जांच करेगा क्राइम ब्रांच, घायल छात्र से मिलने AIIMS पहुंचे चंद्रशेखर
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 10:31 PM IST
जामिया फायरिंग की जांच करेगा क्राइम ब्रांच, घायल छात्र से मिलने AIIMS पहुंचे चंद्रशेखर
घायल छात्र को होली हॉस्‍पिटल से एम्‍स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. फोटो. एएनआई

जामिया (Jamia Firing) में हुई इस फायरिंग की घटना को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है. इस घटना में घायल हुए शादाब फारुकी एम्‍स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 10:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के जामिया नगर (Jamia Nagar) में नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के दौरान हुई फायरिंग में एक छात्र घायल हो गया. जामिया मिलिया इस्‍लामिया (Jamia Millia Islamia) के छात्र शादाब फारूक को होली हॉस्‍पिटल से एम्‍स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करा दिया गया है. उससे मिलने के लिए भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) पहुंच गए हैं. आजाद ने शादाब से मिलने के लिए अस्पताल के अंदर जाने की अनुमति मांगी.

स्‍पेशल कमिश्‍नर ऑफ पुलिस प्रवीर रंजन ने कहा, जामिया (Jamia Firing) में हुई इस फायरिंग की घटना को  क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है. इस घटना में घायल हुए शादाब फारुकी के बारे में उन्‍होंने कहा, उसके हाथ में गोली लगी थी, जिसे निकाल दिया गया है. डॉक्‍टरों के अनुसार, छात्र की हालत स्‍थिर है. पुलिस इस घटना पर अभी कुछ नहीं कह सकती, लेकिन जल्‍द ही हम सच सामने लाएंगे.



बता दें कि गुरुवार को जामिया नगर में विरोध प्रदर्शन के दौरान एक शख्‍स ने देशी कट्टे से गोली चला दी. इस फायरिंग में गोली शादाब फारूक को लगी. पहले शादाब को पास के ही होली हॉस्‍पिटल में भर्ती कराया गया, बाद में उन्‍हें एम्‍स के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया. यहां उन्‍हें देखने के लिए कई लोग पहुंचे. इनमें भीम आर्मी के चंद्रशेखर भी थे.कांग्रेस ने की घटना की आलोचना
कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मनीष तिवारी ने कहा, जिस घृणा की सोच ने गाँधीजी को मारा, उसी सोच के लोग आज भारत की सत्ता के ऊपर काबिज़ है. जैसा दुखद वाकया जामिया में हुआ, जहां एक शख्स ने गोली चलाई उसी घृणा की देन है, जो वातावरण इस मुल्क में बनाया गया है. दिल्ली में एक संयोजित तरीके से दिल्ली में ध्रुवीकरण की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें...
विपक्ष की मांग, संसद में CAA और अर्थव्यवस्था पर हो बहस, PM बोले-चर्चा को तैयार


जामिया फायरिंग: प्रियंका गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, पूछा ये सवाल...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 8:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर