लाइव टीवी

दिल्ली: जामिया प्रोटेस्ट में घायल छात्रों से मिलने अस्पताल पहुंची कुलपति
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 1:53 AM IST
दिल्ली: जामिया प्रोटेस्ट में घायल छात्रों से मिलने अस्पताल पहुंची कुलपति
घायल छात्रों से मुलाकात करती जामिया की कुलपति

जामिया समन्वय समिति (JCC) के नेतृत्व में सोमवार को जामिया के छात्रों और पूर्व छात्रों सहित प्रदर्शनकारियों ने रैली निकालने की कोशिश की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 1:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) की कुलपति नजमा अख्तर (Najma Akhtar) देर रात अल शिफा अस्पताल (Al Shifa Hospital) पहुंची है. यहां उन्होंने प्रोटेस्ट में घायल छात्रों से मुलाकात की.

बता दें कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों और जामिया नगर के निवासियों समेत सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को सोमवार सुबह संसद की ओर मार्च करने से रोकने पर पुलिस के साथ उनकी भिड़ंत हो गई. इस धक्‍का मुक्‍की में 35 छात्रों को चोट आई है.

दरअसल, जामिया समन्वय समिति (जेसीसी) के नेतृत्व में जामिया के छात्रों और पूर्व छात्रों सहित प्रदर्शनकारी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ संसद की ओर मार्च निकाल रहे थे.

30 जनवरी के मार्च में चली थी गोली
इसी तरह सीएए और एनआरसी के विरोध में 30 जनवरी को जामिया से राजघाट तक निकाले जा रहे पैदल मार्च के दौरान एक लड़के ने प्रदर्शनकारियों पर गोली चला दी थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था.

ये भी पढ़ें-

CAA के खिलाफ प्रदर्शन में जामिया के छात्रों और पुलिस में झड़प, 35 लोग घायल

Exclusive: पूर्व चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने AAP के आरोपों पर दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 1:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर