• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • JAMIA MILLIA UNIVERSITY STUDENTS DEMAND TO CANCEL EXAMINATIONS DUE TO COVID PANDEMIC SECOND WAVE DLPG

कोरोना महामारी के चलते दिल्‍ली जामिया विवि में परीक्षाएं रद्द करने की उठी मांग

Jamia University News:  जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं रद्द करने की मांग. सांकेतिक तस्‍वीर

जामिया मिल्लिया प्रशासन से गुहार लगाते हुए आईसा की ओर से कहा गया कि कोरोना की दूसरी लहर में न केवल दिल्‍ली बल्कि देश के कई राज्‍यों में हालात काफी खराब रहे हैं. यहां तक कि यूपी, बिहार सहित कई राज्‍यों से छात्र यहां पढ़ने आते हैं, वहां भी कोरोना ने कहर बरपाया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना की दूसरी लहर (Covid Second Wave) के बीच दिल्‍ली की जामिया मिल्लिया इस्‍लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) के छात्रों की ओर से परीक्षाएं रद्द करने की मांग उठी है. छात्रों का कहना है कि जामिया विवि में देश के कोने-कोने से छात्र पढ़ने आते हैं लेकिन कोरोना की दूसरी लहर और देश के कई हिस्‍सों में आए तूफान और चक्रवात (Cyclon) के चलते छात्रों के परीक्षाओं (Exams) में शामिल होने में मुश्किलें आ रही हैं.

    जामिया में चार जून से शुरू होने जा रही परीक्षाओं को लेकर ऑल इंडिया स्‍टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) की ओर से मांग की गई है कि परीक्षाओं को रद्द करने के साथ ही असेसमेंट के अन्‍य तरीकों को अपनाया जाए. आईसा की ओर से कहा गया है कि महामारी (Pandemic) के इस दौर में जबकि सभी ने अपने किसी न किसी करीबी को खो दिया है, ऐसे में छात्रों के मानसकि और शारीर‍िक स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा भी करना जरूरी है.

    जामिया मिल्लिया प्रशासन से गुहार लगाते हुए आईसा की ओर से कहा गया कि कोरोना की दूसरी लहर में न केवल दिल्‍ली बल्कि देश के कई राज्‍यों में हालात काफी खराब रहे हैं. यहां तक कि यूपी, बिहार सहित कई राज्‍यों से छात्र यहां पढ़ने आते हैं, वहां भी कोरोना ने कहर बरपाया है. न केवल छात्र बल्कि शिक्षक और फैकल्‍टी भी इस समय परीक्षाओं में शामिल होने की स्थिति में नहीं हैं.

    कोरोना की दूसरी लहर में पैदा हुए खराब हालातों में ऑनलाइन क्‍लासेज (Online Clases) भी बाधित रही हैं. वहीं इस दौरान परिजनों सहित तूफानों की चपेट में आए छात्र अपना बहुत कुछ खो चुके हैं. लिहाजा विवि के सभी छात्रों की मांग है कि एडमिनिस्‍ट्रेशन से परीक्षाओं को कैंसल करके छात्रों के हित में कोई और विकल्‍प अपनाया जाए.