लाइव टीवी

VIDEO: जामिया में प्रदर्शन के दौरान युवक ने चलाई गोली, फायरिंग में एक छात्र घायल
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 11:52 PM IST
VIDEO: जामिया में प्रदर्शन के दौरान युवक ने चलाई गोली, फायरिंग में एक छात्र घायल
जामिया में फायरिंग करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है.

दिल्ली के जामिया नगर में फायरिंग की खबर मिल रही है. एक युवक ने फायरिंग के दौरान कट्टा लहराया. इस दौरान गोलीबारी में 1 युवक घायल हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 11:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के जामिया नगर (Jamia Nagar) में फायरिंग की खबर मिल रही है. एक युवक ने फायरिंग के दौरान कट्टा लहराया. इस दौरान गोलीबारी में 1 युवक घायल हो गया. घायल युवक को पास के होली हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. फायरिंग करने वाले एक संदिग्ध आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस इस आरोपी से पूछताछ कर रही है. जानकारी के लिए बता दें कि जामिया के छात्रों के प्रदर्शन के दौरान एक छात्र के हाथ में गोली लगी है, जिसे होली फैमली हॉस्पिटल (Holy Family Hospital) इलाज के लिए ले जाया गया है. जिस छात्र को गोली लगी है उसका नाम शादाब फारुकी है और वो यूनिवर्सिटी के MCRC (मास कम्युनिकेशन) डिपार्टमेंट में पढ़ाई कर रहा है.

युवक लगा रहा था 'जय श्री राम' और 'वंदे मातरम' का नारा
जानकारी मिल रही है कि तमंचा लहराने वाला ये युवक 'जय श्री राम' और 'वंदे मातरम' का नारा लगा रहा था. इसके साथ ही संदिग्ध 'हिन्दस्तान में रहना होगा वंदे मातरम कहना होगा' का भी नारा लगा रहा था. इस दौरान जामिया मिलिया इस्लामिया का पत्रकारिता का एक छात्र शादाब घायल हुआ है.

हवा में लहराने लगा पिस्टल

नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया के छात्रों का प्रदर्शन के दौरान गुरुवार को जामिया से राजघाट तक निकाले गए मार्च के दौरान जामिया नगर में एक लड़के ने हाथ में पिस्टल लहराते हुए प्रदर्शन किया.

jamia nagar protest
जामिया में पत्रकारिया का छात्र शादाब घायल हुआ है.


छात्र निकालने वाले थे प्रोटेस्ट मार्चआपको बता दें कि जामिया में छात्र नागरिकता कानून के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में यहां के छात्र जामिया से राजघाट तक एक प्रोटेस्ट मार्च निकालने वाले थे. इसी दौरान यह घटना हुई. आपको बता दें कि छात्रों को राजघाट तक मार्च करने की दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अनुमति नहीं दी है. दिल्ली पुलिस इस तरह के किसी भी मार्च को रोकने की तैयारी कर रही थी. जामिया कैंपस (Jamia Campus) से 100 मीटर पहले ही पुलिस ने बेरिकेड्स लगाने शुरू कर दिए हैं. यहां भारी पुलिस फोर्स के अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान भी तैनात है.

जानिये क्या कह रहे हैं दिल्ली पुलिस के अधिकारी
जामिया के छात्रों के मार्च के दौरान गोली चलने की घटना पर दिल्ली पुलिस के डीसीपी चिन्मय बिसवाल ने कहा कि हमें अभी पता करना पड़ेगा कि क्या घटना घटी है. पुलिस पूरे इलाके में तैनात है. मार्च के दौरान यह घटना हुई है. पुलिस इस बारे में और जानकारी हासिल कर रही है. इस दौरान पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की.

NOTE: जामिया विरोध प्रदर्शन के दौरान गोली चलाने वाले युवक का नाम हम इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं.  युवक की तस्वीर में भी चेहरा नहीं दिखा रहे. इसकी वजह है युवक का नाबालिग होना. कानून के मुताबिक नाबालिग शख्स की पहचान सार्वजनिक नहीं की जा सकती.

ये भी पढ़ें: 

खाली बर्थ के लिए ट्रेन में अब नहीं काटने होंगे TTE के चक्कर, रेलवे की नई सेवा

कस्तूरबा नगर चौपाल: छोटी है विधानसभा, लेकिन लम्बी हो गई मुद्दों की फेहरिस्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 2:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर