• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • CAA विरोध मामले मे जामिया मिल्लिया का छात्र आसिफ इकबाल तनहा गिरफ्तार, 14 दिन की मिली रिमांड

CAA विरोध मामले मे जामिया मिल्लिया का छात्र आसिफ इकबाल तनहा गिरफ्तार, 14 दिन की मिली रिमांड

अदालत ने आसिफ इकबाल तनहा को 31 मई तक के लिए जेल भेज दिया.

अदालत ने आसिफ इकबाल तनहा को 31 मई तक के लिए जेल भेज दिया.

गिरफ्तार आसिफ इकबाल तनहा और जामिया कोऑर्डिनेशन कमेटी (Jamia Coordination Committee) का प्रमुख सदस्य है. उसने दिसंबर 2019 में जामिया में विरोध प्रदर्शन के आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाई थी. वो उमर खालिद, शरजील इमाम, मीरान हैदर और सफुरा जर्गर का करीबी सहयोगी है

  • Share this:
    नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बीते दिसंबर में हुई हिंसा के आरोप में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के एक छात्र आसिफ इकबाल तनहा (Asif Iqbal Tanha) को गिरफ्तार किया है. छात्र आसिफ इकबाल को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 31 मई तक के लिए जेल भेज दिया.

    जानकारी के मुताबिक, आसिफ इकबाल तनहा और जामिया कोऑर्डिनेशन कमेटी (Jamia Coordination Committee) का प्रमुख सदस्य है. उसने दिसंबर 2019 में जामिया में विरोध प्रदर्शन के आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाई थी. वो उमर खालिद, शरजील इमाम, मीरान हैदर और सफुरा जर्गर का करीबी सहयोगी है.

    क्या है CAA?
    बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण देश में शरण लेने आने वाले हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन और बौद्ध धर्म के लोगों को भारत की नागरिकता दी जाएगी, जिन्होंने 31 दिसंबर, 2014 तक भारत में प्रवेश कर लिया था. ऐसे सभी लोग भारत की नागरिकता के लिए आवेदन कर सकेंगे. इस कानून के विरोधियों का कहना है कि इसमें सिर्फ गैर-मुस्लिमों को ही नागरिकता देने की बात कही गई है. इसलिए यह कानून धार्मिक भेदभाव वाला है, जो कि संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन है.

    ये भी पढ़ें-

    डॉक्टर सुसाइड केस: AAP विधायक प्रकाश जारवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

    Lockdown 4.0: MHA ने जारी की गाइडलाइंस, 31 मई तक बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज