जामिया के छात्रों ने अपनाया CAA के विरोध का नया तरीका, सड़कों पर की चित्रकारी

जामिया के छात्रों ने सड़क पर चित्रकारी कर CAA का विरेोध किया.

जामिया टीचर्स एसोसिएशन (JTA) के सचिव प्रोफेसर माजिद जमील ने छात्रों से परिसर में वापस आने और जामिया परिसर में सामान्य स्थिति बहाल करने की अपील की. साथ ही प्रशासन से आग्रह किया कि जल्द से जल्द परीक्षा (Exams) का आयोजन किया जाए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. CAA और NRC के खिलाफ देशभर में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी हैं. गुरुवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) और अन्य संस्थानों से आए छात्रों एवं चित्रकारों ने विश्वविद्यालय परिसर के बाहर मुख्य सड़क पर पेंटिंग्स (Paintings) बनाकर विरोध (Protest) दर्ज कराया.

    जियो और जीने दो
    छात्रों ने 'Live and let live (जियो और जीने दो), #No CAA (नो सीएए), #No NRC (नो एनआरसी), (My country, my Constitution) मेरा देश, मेरा संविधान जैसे नारों को सड़क पर लिखकर चित्रित किया. इन नारों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीरें भी बनाईं.

    JTA का विरोध जारी रखने का निर्णय
    वहीं, पांच छात्रों ने गुरुवार को CAA के विरोध में भूख हड़ताल की. दूसरी तरफ जामिया टीचर्स एसोसिएशन (जेटीए) ने भारत के संविधान को बचाने और विरोध को जारी रखने का निर्णय लिया. जेटीए के साथ कई अन्य वक्त इस मौके पर मौजूद रहे. जेटीए के सचिव प्रोफेसर माजिद जमील ने छात्रों से परिसर में वापस आने और जामिया परिसर में सामान्य स्थिति बहाल करने की अपील की. साथ ही प्रशासन से आग्रह किया कि जल्द से जल्द परीक्षा का आयोजन किया जाए.

    बता दें, CAA के विरोध का जामिया में गुरुवार 21वां दिन था. शुरुआती दिनों के भाषण और नारों की बजाय अब कलात्मकता और संस्कृति का इस्तेमाल इस विरोध प्रदर्शन में किया जा रहा है. छात्रों ने सड़क पर रंगोलियां, चित्र और पोस्टर बनाकर अपनी आवाज को सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की है.

    ये भी पढ़ें: OPINION: भारतीय मुसलमानों को CAA से डरना नहीं चाहिए

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.