लाइव टीवी

जामिया हिंसा: क्राइम ब्रांच के सामने पेश होने के बाद बोले आशू, मुकदमा है फर्जी
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 3:19 PM IST
जामिया हिंसा: क्राइम ब्रांच के सामने पेश होने के बाद बोले आशू, मुकदमा है फर्जी
जामिया हिंसा मामले में स्थानीय नेता आशू खान क्राइम ब्रा्ंच के सामने पेशी हुई. (फोटो: ANI)

जामिया हिंसा मामले (Jamia Violence Case) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच के पास शुक्रवार को स्थानीय राजनेता आशू खान पेश हुये. उन्होंने प्रदर्शन में शामिल होना अपना संवैधानिक अधिकार (Constitutional Rights) बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 3:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जामिया हिंसा मामले (Jamia Violence Case) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच के पास शुक्रवार को स्थानीय राजनेता आशू खान पेश हुये. उन्होंने प्रदर्शन में शामिल होना अपना संवैधानिक अधिकार (Constitutional Rights) बताया. उन्होंने उनपर दर्ज मामले को फर्जी बताते हुए कहा कि मैं किसी भी तरह का विवादित भाषण और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने में शामिल नहीं रहा हूं. आशू ने कहा कि ये आंदोलन हमारे अधिकारों के लिए है और हम इसे खत्म नहीं करना चाहते. इस मामले में स्थानीय नेता आशू खान के अलावा जामिया के छात्र चंदन कुमार भी क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए हैं.




'भाषणों की रिकॉर्डिंग पुलिस के पास, वही मेरे लिये सबूत'
वहीं, इस मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मुहम्मद खान ने कहा कि पुलिस के पास मेरे खिलाफ कोई सबुत नहीं हैं. उन्होंने कहा, 'जब वहां यह घटना हुई मैं शाहीन बाग में उस प्रदर्शन में था जो अब भी चल रहा है.' उन्होंने कहा कि पुलिस खुद मेरे भाषणों की रिकॉर्डिंग करा रही थी, ये मेरे लिए सबसे बड़ा सबूत है.


क्राइम ब्रांच ने जारी की है नोटिस
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को सीआरपीसी की धारा 160 के अंतर्गत एक नोटिस जारी की है. इस नोटिस में खान को क्राइम ब्रांच, चाणक्यपुरी के समक्ष 24 जनवरी को पेश होने का निर्देश दिया गया है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान न्यू फ्रेंडस कॉलोनी में हुई हिंसा के संबंध में पूछताछ करेगी. इनके अलावा स्थानीय नेता आशू खान को भी क्राइम ब्रांच के सामने पूछताछ के लिए बुलाया गया.

हिंसक प्रदर्शनों में आया था नाम
बता दें कि जामिया मिलिया इस्लामिया के पास हुए हिंसक प्रदर्शन पर पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व नेता आसिफ मोहम्मद खान पर एफआईआर दर्ज की थी. कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज खान ओखला से निर्दलीय प्रत्याशी हैं. खान ओखला क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें: 

चुनाव आयोग ने ट्विटर से कहा- जल्द हटाएं कपिल मिश्रा का विवादित ट्वीट

रजनीकांत की टिप्‍पणी के बाद अब तमिलनाडु में तोड़ी पेरियार की मूर्ति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 3:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर