लाइव टीवी

देशद्रोह के आरोपी शरजील के लैपटॉप से मिले विवादित पोस्टर, बैंक एकाउंट भी खंगाल रही पुलिस

Anand Tiwari | News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 12:08 AM IST
देशद्रोह के आरोपी शरजील के लैपटॉप से मिले विवादित पोस्टर, बैंक एकाउंट भी खंगाल रही पुलिस
देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम (फाइल फोटो)

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम (sharjeel imam) के बारे में एक बड़ा खुलासा होने के खबर सामने आई है. दरअसल उसके मोबाइल से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को कई अहम जानकारियां मिलने की ख़बर है. साथ ही उसके लैपटॉप में पुलिस को विवादित पोस्टर मिले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 12:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के मोबाइल से दिल्ली पुलिस को कई अहम जानकारियां मिलने की ख़बर है. बताया जा रहा है कि इस आधार पर शरजील से जुड़े 15 लोगों की पहचान की गई है. जिनमें कुछ लोगों को नोटिस भेजा जा चुका है और इन सभी लोगों से पूछताछ हो सकती है. इन 15 लोगों में जामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुछ छात्र भी बताए जा रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शरजील के बैंक एकाउंट को भी खंगाला जा रहा है, ताकि फंडिग एंगल की जांच की जाए. दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम के लैपटॉप से विवादित पोस्टर बरामद किए हैं.

कोर्ट ने तीन दिन के लिए बढ़ाई शरजील की पुलिस हिरासत
इससे पहले देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम की पुलिस हिरासत सोमवार को एक अदालत ने तीन दिन के लिए बढ़ा दी. इमाम के वकील ने यह जानकारी दी. अधिवक्ता मिशिका सिंह ने बताया कि इमाम को भारी सुरक्षा में मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पुरुषोत्तम पाठक के निवास पर शाम को पेश किया गया. इमाम को यहां स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के लिए बिहार के जहानाबाद से 28 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था.

जहानाबाद से गिरफ्तार हुआ है शरजील इमाम

बता दें, शरजील को राजद्रोह के एक मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने जहानाबाद से गिरफ्तार किया था. पुलिस उपायुक्त (अपराध) राजेश देव ने बताया था कि जांच के दौरान वसंत कुंज के उसके किराए के फ्लैट से एक लैपटॉप और एक कम्प्यूटर बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि जहानाबाद के उसके घर से उसका मोबाइल फोन बरामद किया गया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 10:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर