Home /News /delhi-ncr /

जामिया हिंसा: पुलिस पर लगे थे लाठी बरसाने के आरोप, अब नए VIDEO में छात्रों के हाथ में दिखा पत्‍थर

जामिया हिंसा: पुलिस पर लगे थे लाठी बरसाने के आरोप, अब नए VIDEO में छात्रों के हाथ में दिखा पत्‍थर

इस वीडियो को पुलिस की लाठीचार्ज से ठीक पहले हुई घटना का वीडियो बताया जा रहा.

इस वीडियो को पुलिस की लाठीचार्ज से ठीक पहले हुई घटना का वीडियो बताया जा रहा.

इस वीडियो (VIDEO) में दिखाई दे रहा है कि कुछ छात्र लाइब्रेरी में घुस रहे हैं. वहीं लाइब्रेरी में घुसने वाले छात्रों के हाथ में पत्थर दिखाई दे रहा है.

    नई दिल्ली. जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में पिछले साल 15 दिसंबर को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और छात्रों के बीच झड़प का एक नया वीडियो सामने आया है. पहले वीडियो में जहां सुरक्षाबल लाइब्रेरी में मौजूद छात्रों पर डंडे बरसाते नजर आए तो वहीं अब सामने आए नए वीडियो में कुछ छात्र लाइब्रेरी में घुसते हुए दिखाई दे रहे हैं. इनके हाथ में पत्थर भी हैं.

    पुलिस की लाठीचार्ज से पहले का वीडियो
    इस वीडियो को पुलिस की लाठीचार्ज से ठीक पहले हुई घटना का वीडियो बताया जा रहा है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ छात्र लाइब्रेरी में घुस रहे हैं. वहीं लाइब्रेरी में घुसने वाले छात्रों के हाथ में पत्थर दिखाई दे रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि छात्रों के लाइब्रेरी में घुसने के बाद लाइब्रेरी के दरवाजे को बंद कर दिया जाता है.



    ये था पूरा मामला
    बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA 2019) पारित होने के तुरंत बाद जामिया मिलिया इस्‍लामिया (Jamia Millia University) के स्‍टूडेंट्स ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया. विरोध में निकाला गया मार्च जल्‍द ही हिंसक (Violence) प्रदर्शन में तब्‍दील हो गया. इसके बाद दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने स्‍टूडेंट्स पर जमकर लाठी चलाई. उस समय पुलिस पर आरोप लगा कि जामिया की लाइब्रेरी में बैठे स्‍टूडेंट्स के साथ बर्बरता की गई. साथ ही पुलिस पर लाइब्रेरी में घुसकर तोड़फोड़ का आरोप भी लगाया गया. पुलिस ने सफाई में कहा कि स्‍टूडेंटस पर हल्‍का बल प्रयोग किया गया था.

    यूनिवर्सिटी ने झाड़ा पल्ला
    अब जामिया को-ऑर्डिनेशन कमेटी ने 49 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें पुलिस के जवान लाइब्रेरी में घुसकर वहां पढ़ाई कर रहे स्‍टूडेंट्स पर लाठियां बरसाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रवीर रंजन ने कहा कि इस वीडियो की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. वहीं जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी ने साफ किया कि यह वीडियो उनकी तरफ से जारी नहीं किया गया है.

    ये भी पढ़ें:

    शरारती तत्वों से निपटते वक्त दिल्ली पुलिस को संयम बरतना चाहिए: अमित शाह

    केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्‍ली के CM, सिसोदिया समेत ये नेता बने मंत्री

    Tags: CAA, Delhi, Delhi police, Jamia University

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर