लाइव टीवी

COVID-19: मरकज मामले की मीडिया कवरेज पर नाराज जमीयत, सुप्रीम कोर्ट में याचिका की दाखिल
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 12:26 AM IST
COVID-19: मरकज मामले की मीडिया कवरेज पर नाराज जमीयत, सुप्रीम कोर्ट में याचिका की दाखिल
देश भर में तबलीगी जमात और उनके संपर्क में आए 25 हजार कार्यकर्ताओं को क्वारंटाइन कर दिया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मरकज़ मामले की मीडिया कवरेज (Media Coverage) पर नाराज जमीयत-उलेमा-हिंद ने देश की शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की है. कोरोना संक्रमण पर हुई खबरों को संगठन ने दुर्भावना से भरा बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2020, 12:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मरकज मामले की मीडिया कवरेज (Media Coverage) पर नाराज जमीयत-उलेमा-हिंद ने देश की शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की है. निजामुद्दीन के मरकज में हुए कार्यक्रम के बाद हुई खबरों को संगठन ने दुर्भावना से भरा बताते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है. इस मामले में इस संगठन का कहना है कि मीडिया गैरजिम्मेदारी से काम कर रहा है. इस मुद्दे को ऐसा दिखा रहा है जैसे मुसलमान कोरोना फैलाने की मुहिम चला रहे हैं. संगठन ने सुप्रीम कोर्ट से इस तरह की मीडिया कवरेज पर रोक लगाने की मांग की है. साथ ही SC से मीडिया और सोशल मीडिया में झूठी खबर फैलाने वालों पर कार्रवाई का आदेश देने का अनुरोध किया गया है.

दिल्ली में 329 मामले तबलीगी जमात के
बता दें, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़े हैं. यह संख्या बढ़कर 525 हो गई हैं. इनमें से 329 मामले तबलीगी जमात से संबंध रखते हैं. दिल्ली में इसके संक्रमण से 7 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली सरकार ने सोमवार को यह जानकारी दी है.

इसके अलावा दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान के एक और डॉक्टर और 11 नर्सिंग अधिकारियों का कारोना वायरस का टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. अभी तक संस्थान के कुल 2 डॉक्टरों और 16 नर्सिंग अधिकारियों के कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गयी है.



25 हजार लोग हुए हैं क्वारंटाइन


कोरोना वायरस के संक्रमण को तेजी से फैलने से रोकने के लिए तबलीगी जमात और उनके संपर्क में आए 25 हजार लोगों को पूरे देश में क्वारंटाइन किया गया है. इसके साथ ही तबलीगी जमात के लोग हरियाणा के जिन 5 गांवों में गए थे, उन गांवों को भी सील कर दिया गया है. गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने सोमवार को यह जानकारी दी.

लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में दर्ज किए गए 247 मुकदमे
दिल्ली पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के कारण अब तक लगभग 247 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं. भौतिक जांच के बाद 81 एफआईआर दर्ज की गई हैं. इनमें से 160 एफआईआर तकनीकी निगरानी के बाद दर्ज की गई हैं, जबकि पड़ोसियों की शिकायतों पर 6 मामले दर्ज किए गए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

पटाखे फोड़ने वालों पर कुमार विश्वास को आया गुस्सा, कहा- कब सुधरेंगे ये लोग?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 10:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading