Home /News /delhi-ncr /

janhagirpuri violence case delhi high court asks delhi police for status report in babuddin bail nodnc

जहांगीरपुरी हिंसा: बाबुद्दीन की जमानत अर्जी पर HC का पुलिस को नोटिस जारी, मांगी स्टेटस रिपोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने मामले में दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है.

दिल्ली हाई कोर्ट ने मामले में दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है.

Delhi Janhagirpuri Violence: हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने जांच के आधार पर जफर और बाबुद्दीन को गिरफ्तार किया था. पुलिस के अनुसार दोनों हिंसा के मुख्य आरोपित अंसार के करीबी हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली.  दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी बाबुद्दीन की जमानत के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत अर्जी पर नोटिस जारी किया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने मामले में दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. अब इस मामले पर सुनवाई छह जुलाई को होगी. जफर और बाबुद्दीन का हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार से संबंध है. दोनों आरोपी हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद अंसार को अच्छे से जानते हैं. हिंसा वाले दिन यह दोनों ना सिर्फ तलवार लहरा रहे थे बल्कि कांच की बोतलें फेंकते हुए भी दिखे थे.

कांच की बोतलों से किया था हमला
हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने जांच के आधार पर जफर और बाबुद्दीन को गिरफ्तार किया था. पुलिस के अनुसार दोनों हिंसा के मुख्य आरोपित अंसार के करीबी हैं. पुलिस के अनुसार 16 अप्रैल 2022 को हुई हिंसा के दौरान जफर और बाबुद्दीन पर कांच की बोतलों से हमला करने और तलवारें लहराने का आरोप है. दिल्ली पुलिस लगातार इन हिंसा में शामिल आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

भाई हैं जफर और बाबुद्दीन
जानकारी के अनुसार जफर और बाबुद्दीन भाई हैं और दोनों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान की गई थी. ये दोनों भी पत्थरबाजी में शामिल थे और घटना के बाद वहां से फरार हो गए थे. गौरतलब है कि उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच पथराव, आगजनी और गोलीबारी की घटनाएं हुई थीं. हिंसा में आठ पुलिसकर्मियों के अलावा एक स्थानीय नागरिक घायल हो गए थे. इस घटना के आरोपियों को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस बंगाल भी गई थी, जहां अंसार का घर है. इस मामले में अब तक 30 से ज्यादा गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. इनमें से 3 नाबालिगों को पुलिस बाल सुधार गृह भेज चुकी है.

Tags: Delhi news, Delhi Violence

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर