• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi News: जनपथ मार्केट को बंद करने का आदेश वापस, कोरोना गाइडलाइन के उल्‍लंघन पर SDM ने दी चेतावनी

Delhi News: जनपथ मार्केट को बंद करने का आदेश वापस, कोरोना गाइडलाइन के उल्‍लंघन पर SDM ने दी चेतावनी

कोविड-19 के नियमों की घोर अवहेलना के चलते जनपथ मार्केट को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का आदेश अब वापस ले ल‍िया है. (प्रतीकात्मक)

कोविड-19 के नियमों की घोर अवहेलना के चलते जनपथ मार्केट को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का आदेश अब वापस ले ल‍िया है. (प्रतीकात्मक)

Janpath Market Reopen: नई दिल्ली जिला उपायुक्त कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि जनपथ मार्केट को कंडीशनल आर्डर के तहत खोलने की अनुमति दी गई है. पूर्व में जो ऑर्डर अनिश्चितकाल के लिए मार्केट बंद करने के लिए निकाला गया था, वह अब स्थगित कर दिया गया है. मार्केट एसोसिएशन को चेतावनी देते हुए जनपथ मार्केट को खोलने के आर्डर दिए गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) रोकथाम को लेकर जारी की गई गाइडलाइंस का सही से पालन नहीं करने पर लगातार मार्केट्स को बंद करने के आदेश जारी किए जा रहे हैं. कल रविवार को भी कनॉट प्लेस स्थित जनपथ मार्केट (Janpath Market) को बंद करने के आदेश जारी किए गए थे. लेकिन अब नई दिल्ली जिला उपायुक्त कार्यालय के आदेशों पर इस मार्केट को कंडीशनल ऑर्डर के तहत खोलने की अनुमति दे दी गई है.

    दिल्ली सरकार के नई दिल्ली जिला उपायुक्त कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि जनपथ मार्केट को कंडीशनल आर्डर के तहत खोलने की अनुमति दी गई है. पूर्व में जो ऑर्डर अनिश्चितकाल के लिए मार्केट बंद करने के लिए निकाला गया था, वह अब स्थगित कर दिया गया है. मार्केट एसोसिएशन को चेतावनी देते हुए जनपथ मार्केट को खोलने के आर्डर दिए गए हैं.

    वीआईपी मार्केट मानी जाती है जनपथ मार्केट
    इस बीच देखा जाए तो जनपथ मार्केट वीआईपी मार्केट मानी जाती है. काफी दबाव के बाद इस मार्केट को खोलने के आदेश दिए गए हैं. जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली जिला उपायुक्त मोनिका प्रियदर्शनी लीव पर चल रही हैं. उनकी जगह लिंक ऑफिसर के रूप में उपायुक्त विश्वेंद्र लिंक ऑफिसर के रूप में अतिरिक्त चार्ज संभाल रहे हैं.

    नई दिल्ली जिला अंतर्गत चाणक्यपुरी एसडीएम प्रमोद कुमार की ओर से 11 जुलाई को आदेश जारी किए गए थे. एसडीएम प्रमोद कुमार गीता ग्रोवर जो कि चाणक्यपुरी एसडीएम हैं, के मेडिकल लीव पर होने के चलते लिंक ऑफिसर के रूप में कार्यरत हैं. लेकिन इस आदेश के बाद एसडीएम को उन से लिंक ऑफिसर का चार्ज लेने की भी सूचना प्राप्त हुई है. हालांकि इस मामले को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों ने कोई पुष्टि नहीं की है.

    बताते चलें कि 2 दिन पहले भी दिल्ली सरकार की ओर से दिल्ली की तीन बड़ी मार्केट को भी एसडीएम के आदेशों पर 3 दिन बंद करने के आदेश दिए गए थे. इन मार्केट में भी कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था. वहीं, अब कनॉट प्लेस के जनपथ मार्केट को भी कोविड-19 (COVID-19) के नियमों का पालन नहीं करने पर बंद करने के आदेश दिए गए हैं.

    दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से करोल बाग के गफ्फार मार्केट और नई वाला मार्केट को अगले 3 दिनों तक के लिए कोविड-19 के उचित व्यवहार के अनुपालन नहीं करने के चलते बंद रखने के आदेश दिए गए थे. साथ ही मार्केट से एसोसिएशन से एक पूरा प्लान मांगा गया था कि वह किस तरह से कोविड-19 की रोकथाम के लिए नियमों का पालन करवाएंगे.

    इसके अलावा अलीपुर एसडीएम की ओर से भी सेक्टर-13, रोहिणी स्थित डीडीए मार्केट में भी कोविड-19 के उल्लंघन की वजह से 12 जुलाई तक मार्केट को बंद करने के आदेश दिए गए थे. मार्केट एसोसिएशन से लिखित में भी मांगा गया है कि वह मार्केट के संचालन को किस तरीके से व्यवस्थित रखेंगे.

    बताते चलें कि इससे पहले भी लक्ष्मी नगर, खान मार्केट और लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट आदि को कोविड-19 के उल्लंघन के चलते बंद किया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज