लाइव टीवी

अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा के बैन पर बोले जावड़ेकर, आदेश पढ़ने के बाद देंगे प्रतिक्रिया

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 3:22 PM IST
अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा के बैन पर बोले जावड़ेकर, आदेश पढ़ने के बाद देंगे प्रतिक्रिया
प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि वे चुनाव आयोग का आदेश पढ़ने के बाद प्रतिक्रिया देंगे. (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग (Election Commission) के अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और परवेश वर्मा (Parvesh Verma) के नाम तत्काल प्रभाव से बीजेपी (BJP) के स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट से हटाने के विषय में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने प्रतिक्रिया दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 3:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चुनाव आयोग (Election Commission) के अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और परवेश वर्मा (Parvesh Verma) के नाम तत्काल प्रभाव से बीजेपी (BJP) के स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट से हटाने के विषय में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि, 'हम अध्ययन (आदेश) करेंगे और यदि आवश्यक हो, तो एक पत्र और आवेदन प्रस्तुत करेंगे. बीजेपी सकारात्मकता के साथ एक संतुलित अभियान चला रही है ... बीजेपी एक सोच रखने वाली पार्टी है जो संज्ञान लेती है, इसलिए मैं आदेश का अध्ययन करने के बाद प्रतिक्रिया दूंगा.




चुनाव आयोग के अवर सचिव पवन दीवान द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा के विवादित बयानों से आचार संहिता का उल्लंघन होने के मामले में दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है.

पार्टी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने लिया एक्शन: पृथ्वीराज चव्हाणकांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि, बीजेपी के दोनों नेताओं के जो बयान आए थे, उसके कारण कांग्रेस का डेलिगेशन चुनाव आयोग से मिलने और शिकायत करने गया था. पार्टी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने विवादित बयान देने वाले दोनों नेताओं के नाम स्टार प्रचारक की लिस्ट से हटाने का आदेश दिया है. कुछ पाबंदी लगाई है. आयोग का कर्तव्य है कि बिना पक्षपात किए जो भी आचार संहिता का उल्लंघन करे उस पर एक्शन ले.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने बीजेपी के दोनों नेताओं को स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट से बाहर करने से आम आदमी पार्टी के झूठ और नफरत पर लगाम नहीं लेगेगी. आपको आरएसएस के एजेंडे को रोकना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें -

CM नीतीश पर हमले के बाद JDU के निशाने पर PK, पार्टी नेता ने बताया कोरोना वायरस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 3:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर