Home /News /delhi-ncr /

जेएनयू में दाखिला लेने वाले छात्रों को राहत, बढ़ी सीट ब्‍लॉक करने की तारीख

जेएनयू में दाखिला लेने वाले छात्रों को राहत, बढ़ी सीट ब्‍लॉक करने की तारीख

JNU admission 2021-22: जेएनयू में पीजी और यूजी कोर्सेज में दाखिले के लिए अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है.

JNU admission 2021-22: जेएनयू में पीजी और यूजी कोर्सेज में दाखिले के लिए अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है.

जेएनयू की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि पीजी, यूजी और पार्ट टाइम प्रोग्राम में एडमिशन लेने वाले छात्र अब 6 दिसंबर 2021 यानि सोमवार तक सीटें ब्‍लॉक कर सकते हैं. जेएनयू में इन पाठ्यक्रमों के लिए ऐसे कई छात्र हैं जो चयनित हो चुके हैं लेकिन उन्‍होंने अपनी सीटें बुक नहीं की हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. राजधानी की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में दाखिला ले रहे छात्रों के लिए राहत की खबर है. जेएनयू एंट्रेंस एग्‍जाम पास करने के बाद भी अगर अभी तक कोई छात्र सीट ब्‍लॉक नहीं कर पाया है तो वह अब कर सकता है. जेएनयू की ओर से इस संबंध में नोटिस जारी किया गया है. विवि में पोस्‍ट ग्रेजुएट, अंडर ग्रेजुएट और प्रोग्राम कोर्सेज में दाखिला लेने के लिए आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है.

    जेएनयू की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि पीजी, यूजी और पार्ट टाइम प्रोग्राम में एडमिशन लेने वाले छात्र अब 6 दिसंबर 2021 यानि सोमवार तक सीटें ब्‍लॉक कर सकते हैं. जेएनयू में इन पाठ्यक्रमों के लिए ऐसे कई छात्र हैं जो चयनित हो चुके हैं लेकिन उन्‍होंने अपनी सीटें बुक नहीं की हैं. ऐसे में इन सभी को दो दिन का समय और दिया गया है. वहीं अगर कोई परेशानी सामने आ रही है तो इसके लिए जेएनयू की वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं.

    बता दें कि जेएनयू में दाखिले के लिए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने हाल ही में एमए, एमएससी और एमसीए आदि पीजी पाठ्यक्रमों के लिए ली गई प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं.  जेएनयू के इन पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए देश भर से विभिन्न राज्यों के हजारो छात्रों ने आवेदन और प्रवेश परीक्षाएं दी थीं.

    जेएनयू एमए, एमएससी और एमसीए की प्रवेश परीक्षा में अर्जित किए गए अंकों के आधार पर सफल उम्मीदवारों की सूची जारी करता है . जिसके बाद छात्रों को विवि में दाखिला लेकर सीटों को ब्‍लॉक करना होता है. हालांकि अब इसके लिए अंतिम तारीख को दो दिन और बढ़ा दिया गया है.

    Tags: Admission, Entrance exams, Jnu, Students

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर