लाइव टीवी

Corona Effect: चैत्र नवरात्र के पहले दिन झंडेवालान मंदिर के गेट पर ताला, कालकाजी मंदिर पड़ा वीरान
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 7:46 AM IST
Corona Effect: चैत्र नवरात्र के पहले दिन झंडेवालान मंदिर के गेट पर ताला, कालकाजी मंदिर पड़ा वीरान
सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार मंदिर को 21 मार्च से अगली सूचना तक बंद रखा जाएगा.

मंदिर अधिकारियों ने एक नोटिस बोर्ड लगा दिया है जिसमें कहा गया है कि 'सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार मंदिर को 21 मार्च से अगली सूचना तक बंद रखा जाएगा.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 7:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार को अभूतपूर्व कदम उठाते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की. इसके बाद केंद्र सरकार ने बताया कि इस अवधि तक सड़क, रेल और हवाई सेवाएं स्थगित रहेंगी. वहीं किसी भी तरह की भीड़ से बचने के लिए चैत्र नवरात्र के पहले दिन दिल्ली के झंडेवालान मंदिर के द्वार भी भक्तों के लिए बंद हैं. मंदिर अधिकारियों ने एक नोटिस बोर्ड लगा दिया है जिसमें कहा गया है कि 'सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार मंदिर को 21 मार्च से अगली सूचना तक बंद रखा जाएगा.' इसके साथ ही दिल्ली के कालका जी मंदिर के कपाट भी बंद रहेंगे.






दिल्ली सरकार ने दिखाई सख्ती
कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए दिल्ली सरकार ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. खुद सीएम केजरीवाल ने इसका संदेश दिया. साथ ही सीएम ने कहा है कि इस दौरान किसी भी दिल्लीवासियों को जरूरी सामानों की कमी नहीं होने दी जाएगी.

24 घंटों में नहीं आया कोई नया मामला
बता दें, 24 घंटों में कोरोना वायरस का कोई भी नया मामला दिल्ली में दर्ज नहीं हुआ. वहीं राजधानी में इलाज करा रहे 5 कोरोना संक्रमित लोगों को इलाज के बाद छुट्टी मिल गई है. इसपर सीएम केजरीवाल ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में हालात को बेकाबू नहीं होने देना है, इसके लिए सारे लोगों का योगदान जरूरी है.

वहीं, सीएम केजरीवाल ने सोमवार को कहा था कि दिल्ली में कोरोना के 30 मामले सामने आए, इनमें से 23 लोग वे विदेश से लौटे थे, इन्हीं के संपर्क में आने के कारण अन्य 7 और लोग संक्रमित हो गए. उन्होंने कोरोना को लेकर फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताया. लेकिन साथ ही कहा कि अगर इस मामले में सावधानी नहीं बरती गई तो ये भयानक हो सकता है. सीएम ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें. दूसरों को बचाने के लिए ऐसा करना जरूरी होगा.

ये भी पढ़ें:

कोरोना: दिल्ली में कामयाब हुआ केजरीवाल और मोदी सरकार का यह कदम

COVID-19: दैनिक मजदूरों को पांच हजार रुपये देगी दिल्ली सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 7:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर