Home /News /delhi-ncr /

Jharkhand Election Result 2019: नतीजों के बाद AJSU को साथ लाने की कोशिश होगी- अर्जुन मुंडा

Jharkhand Election Result 2019: नतीजों के बाद AJSU को साथ लाने की कोशिश होगी- अर्जुन मुंडा

अर्जुन मुंडा ने कहा कि चुनाव परिणाम आने के बाद आजसू को साथ लाने की कोशिश करेंगे (फाइल फोटो)

अर्जुन मुंडा ने कहा कि चुनाव परिणाम आने के बाद आजसू को साथ लाने की कोशिश करेंगे (फाइल फोटो)

अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा कि चुनाव का परिणाम (Election Result) आने के बाद आजसू से संपर्क करेंगे और उन्हें साथ लेकर आने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी झारखंड में सरकार बनाने जा रही है

    नई दिल्ली. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री (Ex CM Jharkhand) अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा कि चुनाव परिणाम (Election Result) आने के बाद आजसू (AJSU) से संपर्क करेंगे और उन्हें साथ लेकर आने की कोशिश करेंगे. मुंडा ने कहा कि बीजेपी (BJP) झारखंड (Jharkhand) में सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी नेता ने कहा कि हम विधानसभा चुनाव इस बार अकेले लड़ रहे हैं. आजसू इस बार हमारे साथ नहीं है, लेकिन हम गठबंधन के साथियों को एक साथ लेकर चलते हैं. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश ये रहती है कि हमारे पार्टनर साथ रहें. हमें बहुमत मिल भी जाए तो भी हम अपने सहयोगियों को साथ लेकर चलना चाहेंगे.



    केंद्र सरकार में जनजातीय मंत्री हैं अर्जुन मुंडा

    बता दें कि झारखंड की राजनीति में अर्जुन मुंडा की शख्सियत काफी बड़ी है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में उन्हें जनजातीय मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. अर्जुन मुंडा इससे पहले तीन दफा झारखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और उन्होंने तीनों टर्म में अपनी कार्यशैली से खूब सुर्खियां बटोरी हैं. अर्जुन मुंडा ने मुख्यमंत्री रहने के दौरान जिन योजनाओं को झारखंड में शुरू किया, उनकी गूंज देश के अन्य राज्यों में भी खूब हुई. उनके कार्यकाल में गरीबों के लिए कन्यादान योजना, मुख्यमंत्री लाडली लक्ष्मी योजना, दाल-भात योजना की शुरूआत की गई जिससे गरीब परिवारों को भरपूर मदद मिली.



    छात्रों को लैपटॉप देने की योजना सफल रही

    इसके अलावा 21वीं सदी की चुनौतियों से निपटने के लिए दसवीं पास कर चुके छात्रों को लैपटॉप देने की उनकी योजना भी खूब सफल रही थी. अर्जुन मुंडा ने शासन में पारदर्शिता लाने के लिए ई-टेंडरिंग की शुरुआत की और ‘आपका सीएम’ प्रोग्राम की शुरूआत कर लोगों से सीधा संपर्क साधा.



    जनता से सीधा संवाद रखने वाले अर्जुन मुंडा के लिए वर्ष 2014 का विधानसभा चुनाव निराशाजनक रहा. वो खरसांवा विधानसभा सीट पर दशरथ गरगई के हाथों चुनाव हार गए और चौथी बार सीएम बनने का रिकॉर्ड नहीं बना सके. साल 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत हासिल करने में सफल रही लेकिन खरसांवा सीट पर मिली हार की वजह से अर्जुन मुंडा की जगह रघुवर दास को मुख्यमंत्री बनाया गया.

    यह भी पढ़ें: Jharkhand Assembly Election Result 2019: किसकी बनेगी सरकार? मतगणना जारी

    झारखंड: हर सीट पर औसतन 15 उम्‍मीदवार, जानें अन्‍य दिलचस्‍प आंकड़े

    Tags: Arjun munda, BJP, Jharkhand Assembly Election 2019, Ranchi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर