लाइव टीवी

JNU हिंसा: कोमल शर्मा ने पुलिस को लिखी चिट्ठी, कहा- जांच में सहयोग करने के लिए तैयार
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: January 16, 2020, 11:32 PM IST
JNU हिंसा: कोमल शर्मा ने पुलिस को लिखी चिट्ठी, कहा- जांच में सहयोग करने के लिए तैयार
जेएनयू प्रशासन की ओर से छात्रों से मिलने कोई नहीं आया.. (फाइल फोटो)

ABVP सदस्य कोमल शर्मा ने गुरुवार को एसआईटी को एक चिट्ठी में कहा कि वह पांच जनवरी को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुई हिंसा की जांच में सहयोग करने को तैयार हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) सदस्य कोमल शर्मा ने गुरुवार को एसआईटी को एक चिट्ठी में कहा कि वह पांच जनवरी को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुई हिंसा की जांच में सहयोग करने को तैयार हैं. पुलिस ने कोमल को इस हिंसा के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया है. उन्होंने कहा, मीडिया और सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि मैं लापता हूं जो गलत है. इसलिए मैंने जांच में शामिल होने के लिए चिट्ठी लिखी है. मैं कहीं भी पूछताछ के लिए उपस्थित होने को तैयार हूं चाहे वह राष्ट्रीय महिला आयोग हो या किसी भी उपयुक्त स्थान या समय जिसकी जानकारी इस ई-मेल पते द्वारा दी जा सकती है.

पुलिस उपायुक्त (अपराध) को लिखी चिट्ठी में कोमल ने कहा, 'मैं और मेरा परिवार मेरी सुरक्षा को लेकर चिंतित है और कृपया आप यह सुनिश्चित करें.' वहीं छात्रा कोमल शर्मा ने एक न्यूज चैनल के खिलाफ हाल ही में राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई. कोमल शर्मा का आरोप है कि जेएनयू में हुए हमले को लेकर चैनल ने उन्हें कथित तौर पर एक आरोपी के रूप में पेश करके बदनाम किया है.

न्यूज चैनल ने स्पष्टीकरण के लिए नहीं किया संपर्क
आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि शर्मा ने राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) से शिकायत की है कि जेएनयू में पांच जनवरी की हिंसा के मामले में उनका नाम गलत तरीके से शामिल किया गया है और संबंधित न्यूज चैनल ने इस पर प्रतिक्रिया या स्पष्टीकरण के लिए उनसे संपर्क भी नहीं किया. उसने आयोग से इस मामले पर गौर करने का आग्रह किया है.



पुलिस ने नकाबपोश लड़की के रूप में की है उसकी पहचान
कोमल शर्मा की पहचान कथित तौर पर पुलिस ने उस नकाबपोश लड़की के रूप में की है जो चेक वाला शर्ट पहने हुए थी और हल्के नीले रंग के स्कार्फ से अपना चेहरा ढंके हुए थी. उसके हाथ में एक लाठी भी थी. यह कथित वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि कोमल शर्मा का फोन शनिवार की रात से ही बंद है.

अनेक छात्रों को आईं थीं चोटें
जेएनयू हिंसा में दर्जनों छात्रों को चोटें आईं थीं. छात्रों ने दिल्‍ली पुलिस पर समय रहते हिंसा को नहीं रोकने का भी आरोप लगाया था. जेएनयू कैंपस में मारपीट की घटना के बाद से विरोध-प्रदर्शन और तेज हो गया था. हिंसक वारदात के कई दिन बाद भी इसके लिए जिम्‍मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने को लेकर भी सवाल उठाए गए थे. हालांकि, दिल्‍ली पुलिस इस मामले में 9 आरोपी छात्रों की पहचान कर उनसे पूछताछ शुरू कर चुकी है. इसमें जेएनयू छात्रसंघ की अध्‍यक्ष आईशी घोष भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें -

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 11:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर