Covid-19 Care Center: JNU कोविड केयर सेंटर की मदद के लिए आगे आए पूर्व छात्र

जेएनयू के पूर्व छात्र अपनी तरफ से कोविड केयर सेंटर की मदद के लिए प्रयास कर रहे हैं

जेएनयू के पूर्व छात्र अपनी तरफ से कोविड केयर सेंटर की मदद के लिए प्रयास कर रहे हैं

JNU: कोविड केयर सेंटर की मदद के लिए जेएनयू के पूर्व छात्र आगे आए हैं. इसके लिए वह अपनी अपनी तरह से प्रयास कर रहे हैं.

  • Share this:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में कोविड केयर सेंटर (Covid Care Centre) बनाने और हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए JNU के पूर्व छात्र बढ़ चढ़कर मदद (Help) के लिए आगे आ रहे हैं. वे JNU प्रशासन को आर्थिक मदद के साथ-साथ कोविड से सुरक्षा (Safety) के लिए मास्क (Mask), सेनेटाइजर (Sanitizer) और अन्य जरूरी साधन उपलब्ध करवा रहे हैं. इस मदद के लिए JNU प्रशासन ने पूर्व छात्रों का आभार व्यक्त किया है.

उल्लेखनीय है कि JNU के कुलपति (VC) प्रो. एम जगदीश कुमार ने कोविड (Covid-19) महामारी के बीच एक सप्ताह पहले JNU कैंपस में कोविड केअर सेन्टर बनाने और हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की मजबूती के लिए पूर्व छात्रों (Alumni) से मदद मांगी थी. उन्होंने पूर्व छात्रों से अपील की थी कि वे इस काम के लिए आर्थिक मदद के साथ यथासंभव संसाधन भी उपलब्ध कराएं. VC की इस अपील पर पूर्व छात्रों ने अपने-अपने स्तर पर तुरंत JNU प्रशासन की मदद करना शुरू कर दिया.

पूर्व छात्रों के सहयोग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक सप्ताह में ही उन्होंने JNU एलुमनाई एंडोमेंट फण्ड में 50 हजार रुपए से अधिक राशि जमा करा दी है. इसके अलावा एक पूर्व छात्र ने प्रशासन को 5 हजार थ्री लेयर मास्क भिजवाएं हैं. कई पूर्व छात्र प्रशासन से संपर्क भी कर रहे हैं कि वे JNU के लिए आर्थिक मदद के साथ अन्य क्या संसाधन उपलब्ध करा सकते हैं. JNU प्रशासन ने पूर्व छात्रों के इस सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया है और उम्मीद जताई है कि JNU को जल्द ही उसका अपना कोविड केअर सेंटर मिल जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज