21 दिसंबर से फिर खुलेगा JNU कैंपस, दिल्ली के बाहर से आने वाले स्टूडेंट होंगे क्वारंटाइन

विश्वविद्यालय छात्रों के लिए 21दिसंबर से खुलेगा. (File)

विश्वविद्यालय छात्रों के लिए 21दिसंबर से खुलेगा. (File)

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्रों के लिए 21 दिसंबर से खुल जाएगा.दिल्ली के बाहर से आने वाले छात्रों को कैंपस में आने से पहले 7 दिन सेल्फ क्वारंटाइन होना होगा. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 4:00 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के खतरे के बीच जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्रों के फिर से खुलने जा रहा है. यूनिवर्सिटी प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक, कैंपस  छात्रों के लिए 21 दिसंबर से खुल जाएगा. जेएनयू प्रशासन के निर्देश के मुताबिक, दिल्ली के बाहर से आने वाले छात्रों को कैंपस में आने से पहले 7 दिन सेल्फ क्वारंटाइन होना होगा. वहीं दिल्ली में शनिवार को भी ठंड का प्रकोप जारी है. राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) गिरकर इस सीजन में सबसे कम 3.9 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 'शहर के मौसम से संबंधित आंकड़े उपलब्ध कराने वाली सफदरजंग वेधशाला (Safdarjung Observatory) में न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस कम है. अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.'

भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हिमालयी क्षेत्र से चली सर्द हवाओं का प्रकोप जारी है. लोधी रोड इलाके में तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस और आयानगर में 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शुक्रवार को जाफरपुर में न्यूनतम तापमान गिरकर 2.7 डिग्री सेल्सियस पर आ गया था. वहीं, हिमाचल प्रदेश के केलांग में तापमान शून्य से नीचे 12.1 डिग्री सेल्सियस पर चला गया है. मौसम विभाग ने शनिवार को बताया कि केलांग, कल्पा, मनाली, सोलन, चंबा और मंडी में बीते 24 घंटे के दौरान तापमान शून्य से नीचे चला गया है.



कोरोना के एक हजार से ज्यादा केस
दिल्ली सर्दी के सितम के साथ कोरोना की मार भी झेल रही है. दिल्ली में कोरोना की रफ्तार परेशानी का सबब बन सकती है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1,418 नए मामले सामने आए है. 37 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो गई है. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 12 हजार के करीब पहुंच गए है.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2,160 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल कर ली है.ताजा मामला सामने आने के बाद अब दिल्ली में कुल मामले 6,14,775 हो गए है. 5,93,137 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है. अब तक कोरोना संक्रमण से 10,219 लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में अब एक्टिव केस 11,419 हो गए है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज