लाइव टीवी

भड़काऊ भाषण मामला: JNU का आदेश- कमेटी के सामने पेश हों आरोपी शरजील इमाम
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 10:40 PM IST
भड़काऊ भाषण मामला: JNU का आदेश- कमेटी के सामने पेश हों आरोपी शरजील इमाम
JNU का आरोपी छात्र शरजील इमाम. (फोटो सौ. फेसबुक प्रोफाइल)

जेएनयू (JNU) के चीफ प्रोक्टर ने शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को 3 फरवरी से पहले प्रोक्टोरियल कमेटी के सामने पेश होकर सफाई देने के लिए कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 10:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन (JNU Administration) ने कमेटी के सामने पेश होने के लिए कहा है.

जेएनयू के चीफ प्रोक्टर ने उन्हें 3 फरवरी से पहले प्रोक्टोरियल कमेटी के सामने पेश होकर सफाई देने के लिए कहा है. बता दें कि जेएनयू के पीएचडी छात्र शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली, उत्तर प्रदेश और कई जगह मामले दर्ज किए गए हैं.



इस बीच दिल्ली पुलिस ने कहा है कि शरजील इमाम को गिरफ्तार करने के लिए मुंबई, पटना और दिल्ली में छापे मारे गए हैं. क्राइम ब्रांच की पांच टीमें तैनात की गई हैं.



शरजील इमाम ने कहा- असम को भारत से अलग कर देंगे?
गौरतलब है कि एक वीडियो में शरजील कह रहा है, 'असम और इंडिया कटकर अलग हो जाए, तभी वह हमारी बात सुनेंगे. असम में मुसलमानों का क्या हाल है, आपको पता है क्या? वहां एनआरसी लागू हो गया है. मुसलमान डिटेंशन कैंप में डाले जा रहे हैं... 6-8 महीनों में पता चलेगा कि सारे बंगालियों को मार दिया गया वहां... अगर हमें असम की मदद करनी है तो हमें असम का रास्ता बंद करना होगा.' (न्यूज18 इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता.)

ये भी पढ़ें-

शरजील को लेकर गरमाई दिल्ली की राजनीति, आमने-सामने आए केजरीवाल और शाह

विश्‍वास का केजरीवाल को जवाब- गुंडों को भेजकर बिठाओ तुम और उठाएं दूसरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 9:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर