लाइव टीवी

'JNU के योगी' राघवेंद्र मिश्रा पर छात्रा के यौन उत्पीड़न का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 1:43 PM IST
'JNU के योगी' राघवेंद्र मिश्रा पर छात्रा के यौन उत्पीड़न का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार
जेएनयू के छात्र राघवेंद्र मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

जेएनयू के योगी के नाम से मशहूर राघवेंद्र मिश्रा नामक इस छात्र को कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 1:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय कैंपस (JNU Campus) में एक छात्रा के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न के आरोप में 'जेएनयू के योगी' के नाम से मशहूर राघवेंद्र मिश्रा (Raghvendra Mishra) को गिरफ्तार किया है. आरोपी राघवेंद्र मिश्रा पर कैंपस के अंदर एक छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 और 323 के तहत केस दर्ज किया है.

बुधवार शाम को हुई गिरफ्तारी
बसंत कुंज नॉर्थ थाना पुलिस ने बुधवार शाम राघवेंद्र मिश्रा को गिरफ्तार किया. जेएनयू का छात्रसंघ चुनाव लड़ने वाले राघवेंद्र मिश्रा पर कैंपस के हॉस्टल में इस तरह की हरकत करने का आरोप है. मिली जानकारी के मुताबिक यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने आरोपी पर कमरे में बुलाकर उससे छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. आरोपी राघवेंद्र मिश्रा जेएनयू के संस्कृत सेंटर में पढ़ाई कर रहा है.

आरोपी ने JNU छात्रसंघ का लड़ा था चुनाव
राघवेंद्र मिश्रा उर्फ योगी बाबा ने वर्ष 2019 में जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा था. बताया जा रहा है कि ऱाघवेंद्र का पूर्व में एबीवीपी से संबध होने की बात कही जा रही थी. लेकिन एबीवीपी ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इससे साफ इंकार किया है. एबीवीपी ने इस मामले की गंभीरता से जांच करने और आरोप सही पाए जाने पर कार्रवाई की मांग की है. बता दें राघवेंद्र ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था. इस दौरान प्रेसेडेंशियल डिबेट में दिए अपने भाषण के बाद वो चर्चा में आए थे.

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली में देशभक्त और देश के गद्दारों के बीच चुनाव: विजय रूपाणी

दिल्ली के चाणक्यपुरी में 5 साल की बच्ची से पड़ोसी ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 8:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर