जेएनयू छात्रों ने पीएम मोदी से की फ्री वैक्‍सीन की मांग, दोबारा खोले जाएं कैंपस

जेएनयू  के छात्रों ने की देशभर के छात्रों के लिए फ्री वैक्‍सीन की मांग ताकि कोरोना की दूसरी लहर में न हो एक साल खराब.

जेएनयू के छात्रों ने की देशभर के छात्रों के लिए फ्री वैक्‍सीन की मांग ताकि कोरोना की दूसरी लहर में न हो एक साल खराब.

ऑल इंडिया स्‍टूडेंट्स एसोसिएशन की ओर से मांग की गई है कि पिछले साल लॉकडाउन और फिर स्‍कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज बंद होने से पढ़ाई के मामले में पूरा साल खराब हो गया. ऐसे में पीएम मोदी से अपील है कि देशभर के छात्रों, शिक्षकों और कॉलेज स्‍टाफ को फ्री वैक्‍सीन लगवाई जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 1:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना (Corona) के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. पिछले चौबीस घंटे में 62 हजार से ज्‍यादा कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले सामने आए हैं. ऐसे में कोरोना की दूसरी लहर के बीच जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्रों ने केंद्र सरकार से छात्रों के साथ ही कॉलेज स्‍टाफ और शिक्षकों के लिए फ्री वैक्‍सीन देने की मांग की है. साथ ही अपील की है कि कॉलेज कैंपसों (College Campus) को दोबारा खोला जाए.

ऑल इंडिया स्‍टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) की ओर से मांग की गई है कि पिछले साल लॉकडाउन और फिर स्‍कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज बंद होने से पढ़ाई के मामले में पूरा साल खराब हो गया. वहीं क्‍लासरूम टीचिंग को ऑनलाइन पढ़ाई (Online Teaching) में बदल दिया गया लेकिन उससे न केवल ड्रॉप आउट की संख्‍या बढ़ी है बल्कि अधिकांश जगहों पर इंटरनेट (Internet) और स्‍मार्टफोन (Smartphone) उपलब्‍ध न होने के चलते बच्‍चे पढ़ाई नहीं कर पाए. अगर पिछले साल की तरह इस साल भी कैंपस और कॉलेज ऐसे ही बंद रहे तो छात्रों को बहुत नुकसान उठाना पड़ेगा.

पीएम मोदी (PM Modi) से मांग करते हुए छात्रों का कहना है कि पिछले साल की तरह इस साल को बर्बाद होने से बचाने के लिए केंद्र सरकार छात्रों का फ्री वैक्‍सीनेशन (Free Vaccination to Students) करे. इतना ही नहीं कॉलेज स्‍टाफ और शिक्षकों को भी वैक्‍सीनेशन दी जाए. ताकि शिक्षा का सिस्‍टम शुरू हो सके. मोदी सरकार की ओर से देश में हेल्‍थकेयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स के अलावा अब 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए वैक्‍सीन की अनुमति के साथ ही विदेशों को भी वैक्‍सीन (Covid Vaccine) भेजी गई है, लिहाजा अब छात्रों के लिए भी वैक्‍सीनेशन की मांग सुनी जाए.

छात्रों की ओर से कहा गया है कि देशभर के छात्रों, कॉलेज स्‍टाफ और शिक्षकों को फ्री वैक्‍सीन देने के साथ ही केंद्र सरकार  सभी शिक्षण संस्‍थाओं को पूरे सुरक्षा इंतजामों के साथ ही खोलने की भी अनुमति दे ताकि छात्रों की शिक्षा में हो रहा नुकसान रोका जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज