लाइव टीवी

हॉस्टल फीस बढ़ाने के विरोध में JNU छात्रों का हंगामा, वसंत कुंज थाने के बाहर किया प्रदर्शन

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 9:08 AM IST
हॉस्टल फीस बढ़ाने के विरोध में JNU छात्रों का हंगामा, वसंत कुंज थाने के बाहर किया प्रदर्शन
छात्रों के अनुसार होस्टल की फीस में अचानक इजाफा किए जाने से कई लोगों को परेशानी हो गई है. छात्रों का कहना है कि फीस को सत्र के बीच में बढ़ाया गया है जो सही नहीं है.

जेएनयू छात्रों के अनुसार हॉस्टल की फीस में अचानक इजाफा किए जाने से कई लोगों को परेशानी हो गई है. छात्रों का कहना है कि फीस को सत्र के बीच में बढ़ाया गया है जो सही नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 9:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्रों ने सोमवार शाम सड़क पर उतर कर प्रदर्शन (Protest) किया. इस बार मसला था हॉस्टल की फीस (Hostel Fee) बढ़ाए जाने का. हॉस्टल फीस बढ़ाए जाने से नाराज़ छात्रों ने पहले तो विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ प्रदर्शन किया फिर वो सभी वसंत कुंज थाने में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे. यहां पुलिस (Police) ने थाने के अंदर छात्रों को आने से रोका तो वो भड़क गए और उन्होंने वहां जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी छात्रों ने हाथों में पोस्टर और तख्‍तियां लेकर पुलिस और जेएनयू कुलपति (Vice Chancellor) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

हॉस्टल फीस बढ़ने से परेशान
छात्रों के अनुसार हॉस्टल की फीस में अचानक इजाफा किए जाने से कई लोगों को परेशानी हो गई है. छात्रों का कहना है कि फीस को सत्र के बीच में बढ़ाया गया है जो सही नहीं है. पिछले कुछ दिनों से इसको लेकर छात्र विरोध कर रहे थे लेकिन अचानक फीस बढ़ाए जाने के बाद अब उनका गुस्सा फूट पड़ा है.


Loading...

पुलिस ने रोका तो फूटा गुस्सा
हॉस्टल फीस बढ़ने से नाराज जेएनयू छात्रों का समूह इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाने वसंत कुंज पुलिस स्टेशन पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें थाने में घुसने से रोक दिया. इस बात पर प्रदर्शनकारी छात्र भड़क उठे और  उन्होंने वहीं पर नारेबाजी शुरू कर दी. बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के छात्र वहां पर जमा हो गए और उन्होंने जेएनयू कुलपति और पुलिस के विरोध में जमकर नारेबाजी की. छात्रों को काबू में करने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग की. एहतियात के तौर पर अन्य थानों से अतिरिक्त फोर्स भी मंगवाया गया था. हालांकि इस दौरान किसी भी प्रकार की हिंसक घटना नहीं हुई.

ये भी पढ़ेंः Pollution: SC की तीखी टिप्पणी-हम मेट्रो में यात्रा करना शान के खिलाफ समझते हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 8:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...