लाइव टीवी

JNU हिंसा: चुनचुन कुमार और डोलन सामंत पूछताछ के लिए तलब, तीन और संदिग्‍ध छात्रों की तलाश में दिल्‍ली पुलिस

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 10:57 AM IST
JNU हिंसा: चुनचुन कुमार और डोलन सामंत पूछताछ के लिए तलब, तीन और संदिग्‍ध छात्रों की तलाश में दिल्‍ली पुलिस
जांच करने के लिए एफएसएल की टीम आज जेएनयू परिसर में आएगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने जेएनयू में हिंसा करने के आरोप में जिन संदिग्धों की लिस्ट तैयार की थी, उसमें चुनचुन कुमार (Chunchun Kumar) और डोलन सामंत (Dolan Samanta) के भी नाम थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 10:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय हिंसा (JNU Violence) मामले में दिल्ली पुलिस ने पूछताछ करने के लिए चुनचुन कुमार (Chunchun Kumar) और डोलन सामंत (Dolan Samanta) को बुलाया है. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने जेएनयू में हिंसा करने के आरोप में जिन संदिग्धों की लिस्ट तैयार की थी, उसमें इन दोनों के भी नाम शामिल थे. सूत्रों के मुताबिक, पुलिस अक्षत अवस्थी, रोहित शाह और कोमल शर्मा का भी पता लगाने का प्रयास कर रही है. जल्द ही पुलिस इन तीनों को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है. वहीं, कहा जा रहा है कि मामले की बारीकी से जांच करने के लिए एफएसएल की टीम आज जेएनयू परिसर में आएगी.

बता दें कि जेएनयू हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने बीते दिनों 9 लोगों की तस्वीर जारी की थी. इसमें जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष का भी नाम भी था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि जिनकी पहचान हुई है उनमें चुनचुन कुमार, पंकज मिश्रा, योगेंद्र भारद्वाज, प्रिया रंजन, विकास पटेल, डोलन, आइशी घोष हैं. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के डीसीपी जॉय टिर्की ने कहा था कि इस मामले में किसी भी संदिग्ध को हिरासत में नहीं लिया गया है, लेकिन जल्द हम उनसे पूछताछ शुरू कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि हिंसा को लेकर तीन केस दर्ज किए गए हैं और हम उनकी जांच कर रहे हैं.



अभी उसका नाम सामने नहीं आयावहीं, इस हिंसा में एक नकाबपोश लड़की और दो लड़कों का वीडियो हाथ में डंडा लेकर दौड़ते हुए खूब वायरल हुआ था. मंगलवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने इनकी भी पहचान कर ली. वह दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा है. हालांकि, अभी उसका नाम सामने नहीं आया है. वहीं न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के हवाले से जानकारी दी थी कि जेएनयू हिंसा मामले में शामिल कथित तौर पर एबीवीपीसे जुड़े 3 संदिग्ध- कोमल शर्मा, रोहित शाह और अक्षत अवस्थी फिलहाल फरार हैं. फॉरेंसिक की टीम का पूरा दिन सर्वर से सीसीटीवी फुटेज प्राप्त करने में बीत गया है, एफएसएल टीम बुधवार को फिर जेएनयू परिसर में जाएगी.

ये भी पढ़ें- 

'आप' पर लगा टिकट बेचने का आरोप, नाराज MLA ने दिया इस्तीफा

JDU के दही-चूड़ा भोज के साथ ये हैं राजधानी पटना के महत्वपूर्ण कार्यक्रम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 10:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर