लाइव टीवी

JNU Violence: आरोपी छात्रों को क्राइम ब्रांच ने किया तलब, पूछताछ के लिए होना होगा पेश
Delhi-Ncr News in Hindi


Updated: January 12, 2020, 8:12 AM IST
JNU Violence: आरोपी छात्रों को क्राइम ब्रांच ने किया तलब, पूछताछ के लिए होना होगा पेश
JNU में हिंसा के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करते यूनिवर्सिटी के छात्र. (फाइल फोटो)

JNU Controversy: दिल्‍ली पुलिस (क्राइम ब्रांच) ने JNU के नौ आरोपी छात्रों को हिंसा मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है. इन सभी को कमला नगर मार्केट स्थित SIT के कार्यालय में पेश होने को कहा गया है.

  • Last Updated: January 12, 2020, 8:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में 5 जनवरी को हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. दिल्‍ली पुलिस ने इस मामले में यूनिवर्सिटी के 9 छात्रों का फोटो सार्वजनिक कर उन्‍हें हिंसा का आरोपी बताया था. अब दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इन सभी आरोपियों को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए तलब किया है. इन सभी आरोपी छात्रों को सोमवार (13 जनवरी 2020) को कमला मार्केट स्थित क्राइम ब्रांच के SIT दफ्तर में पेश होने को कहा गया है. इन सभी से JNU हिंसा ममाले में यहीं पर पूछताछ की जाएगी. बता दें कि JNU में 5 जनवरी को कुछ नकाबपोशों ने छात्रों पर हमला कर दिया था, जिसमें कई छात्र-छात्राएं घायल हो गए थे. इस घटना से JNU परिसर में अफरातफरी के हालात पैदा हो गए थे.

छात्राओं को समय और जगह बताने को कहा
नौ आरोपी छात्रों में छात्राएं भी शामिल हैं. दिल्‍ली पुलिस ने उन्‍हें भी नोटिस जारी किया है. पुलिस ने छात्राओं से खुद ही पूछताछ का समय और जगह बताने को कहा गया है, ताकि वे बिना किसी दिक्‍कत के समय पर आकर पूछताछ में शामिल हो सकें. इसक अलावा आरोपी छात्रों को कमला नगर स्थित एसआईटी के कार्यालय में पेश होने को कहा गया है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के लिए पेश न होने वाले छात्रों को दोबारा से नोटिस जारी कर तलब किया जाएगा.

देश के कई हिस्‍सों में विरोध



जेएनयू में हुई हिंसा के खिलाफ देश के कई हिस्‍सों में विरोध-प्रदर्शन हुआ. देश के अन्‍य शैक्षिक संस्‍थानों के छात्र भी इसमें शामिल हुए. राजनीतिक दलों के हस्‍तक्षेप के बाद इस विवाद ने राजनीतिक रूप भी ले लिया है. बता दें कि जेएनयू में वामपंथी छात्र संगठनों और ABVP एक-दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं, दिल्‍ली पुलिस की ओर से जारी फोटो में दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं के नाम शामिल हैं.



ये भी पढें: JNU हिंसा: प्रदर्शनकारी छात्रों पर दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, धारा -144 के उल्लंघन का आरोप

JNU में हिंसा करने वालों की पहचान के बाद बोले VC- दोषियों को मिले सजा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 7:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading