लाइव टीवी

JNU VIOLENCE: वीडियो में दिखने वाली नकाबपोश युवती की हुई पहचान, दिल्‍ली पुलिस जल्‍द भेजेगी नोटिस
Delhi-Ncr News in Hindi


Updated: January 13, 2020, 12:05 PM IST
JNU VIOLENCE: वीडियो में दिखने वाली नकाबपोश युवती की हुई पहचान, दिल्‍ली पुलिस जल्‍द भेजेगी नोटिस
दिल्‍ली पुलिस ने जेएनयू हिंसा मामले में नकाबपोश युवती की पहचान करने का दावा किया है. (फाइल फोटो)

JNU VIOLENCE: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के मामले में जांच के लिए गठित SIT ने नकाबपोश युवती की पहचान करने का दावा किया है. उन्‍हें जल्‍द ही नोटिस जारी की जाएगी.

  • Last Updated: January 13, 2020, 12:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. जवाहरलाल नेहरू युनिवर्सिटी (JNU) में 5 जनवरी को हुई हिंसा मामले में दिल्‍ली पुलिस की ओर से गठित SIT ने नया खुलासा किया है. पुलिस ने हिंसा से जुड़े वीडियो में दिखने वाली नकाबपोश लड़की की पहचान करने का दावा किया है. दिल्‍ली पुलिस ने बताया कि नकाबपोश युवती दिल्‍ली यूनिवर्सिटी (DU) की है. इस छात्रा को पुलिस जल्‍द ही नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए तलब करेगी. बता दें कि जेएनयू में हुई हिंसा में कई छात्रों को चोटें आई थीं. साथ ही पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठे थे. इस घटना के बाद से विश्‍वविद्यालय परिसर में लगातार विरोध-प्रदर्शन हो रहा है.

नकाबपोश युवती का किस संगठन से है संबंध?
जेएनयू हिंसा से जूड़े वीडियो में नकाबपोश युवती के दिखने के बाद से ही विवाद और बढ़ गया है. मीडिया रिपोर्ट में इसके ABVP से जुड़े होने की बात कही जा रही है, लेकिन पुलिस ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की इस युवती का किस छात्र संगठन से संबंध है. बता दें कि जेएनयू कैंपस हिंसा मामले को लेकर वामपंथी छात्र संगठन और ABVP के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर चल रहा है. दोनों एक-दूसरे पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा रहे हैं.



दर्जनों छात्रों को आई थीं चोटें



जेएनयू हिंसा में दर्जनों छात्रों को चोटें आई थीं. छात्रों ने दिल्‍ली पुलिस ने समय रहते हिंसा को न रोक पाने का भी आरोप लगाया है. जेएनयू कैंपस में मारपीट की घटना के बाद से विरोध-प्रदर्शन और तेज हो गया है. हिंसक वारदात के आठ दिन होने के बाद भी इसके लिए जिम्‍मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई न होने को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. हालांकि, दिल्‍ली पुलिस ने इस मामले में 9 आरोपी छात्रों की पहचान कर उन्‍हें पूछताछ के लिए तलब किया है. इसमें जेएनयू छात्र संघ की अध्‍यक्ष आईशी घोष भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: JNUSU का आरोप- 'भीड़ के होने की दी गई थी जानकारी, लेकिन हुई अनदेखी'

JNU में तांडव मचाने वाले निकले पुलिस सुरक्षा में बाहर, हो न्यायिक जांच: अशोक गहलोत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 8:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर