Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली-एनसीआर में गाजियाबाद और Delhi-Noida पुलिस के 200 जवानों ने चलाया ऑपरेशन, जानिए वजह

दिल्‍ली-एनसीआर में गाजियाबाद और Delhi-Noida पुलिस के 200 जवानों ने चलाया ऑपरेशन, जानिए वजह

ऑपरेशन प्रहार के नाम से एनसीआर के बदमाशों के खिलाफ यह प्लान तैयार किया गया है.

ऑपरेशन प्रहार के नाम से एनसीआर के बदमाशों के खिलाफ यह प्लान तैयार किया गया है.

Operation Prahar-3: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में अवराधों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद पुलिस ने 'ऑपरेशन प्रहार-3' चला रखा है. ऑपरेशन प्रहार खासतौर उन अपराधियों (Criminal) के खिलाफ चलेगा जो हाल ही में जेल से छूटे हैं और दिल्ली-एनसीआर में अपराधों को अंजाम दे रहे हैं. ऑपरेशन प्रहार-3 का 5 दिसम्बर को पहला दिन था. इससे पहले 5 सितम्बर को ऑपरेशन प्रहार-2 चलाया गया था. रविवार को पहले दिन गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के निर्देशन में ऑपरेशन प्रहार-3 के तहत गौतम बुद्ध नगर पुलिस, गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन नोएडा (Noida) के खोड़ा में चलाया गया.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में क्राइम रोकने के लिए दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) ने एक प्लान तैयार किया है. ऑपरेशन प्रहार के नाम से एनसीआर के बदमाशों के खिलाफ यह प्लान तैयार किया गया है. बदमाशों की अब शामत आने वाली है. ऑपरेशन प्रहार (Operation Prahar) की शुरुआत हो चुकी है. रविवार को नोएडा (Noida) के खोड़ा समेत 26 जगहों पर यह ऑपरेशन चलाया गया. क्राइम पर रोक लगाने के लिए बने इस प्लान को ‘ऑपरेशन प्रहार-3’ नाम दिया गया है. इसी साल सितम्बर में ऑपरेशन प्रहार-2 चलाया गया था. ऑपरेशन प्रहार खासतौर उन अपराधियों (Criminal) के खिलाफ चलेगा जो हाल ही में जेल से छूटे हैं और दिल्ली-एनसीआर में अपराधों को अंजाम दे रहे हैं.

    ऑपरेशन प्रहार-3 का 5 दिसम्बर को पहला दिन था. इससे पहले 5 सितम्बर को ऑपरेशन प्रहार-2 चलाया गया था. रविवार को पहले दिन गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के निर्देशन में ऑपरेशन प्रहार-3 के तहत गौतम बुद्ध नगर पुलिस, गाजियाबाद, और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन नोएडा के खोड़ा में चलाया गया.

    ऑपरेशन के तहत खोडा में रहने वाले ऐसे अपराधियों जो दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में लूट करने के बाद यहां आकर छिप जाते हैं. इस दौरान 200 पुलिसकर्मियों ने करीब 5 घण्टे तक सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया. खोड़ा के अलावा 25 और इलाकों में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. पुलिस की मानें तो इस सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस के हत्थे एक वांटेड बदमाश भी चढ़ा है.

    Yamuna Expressway पर दिसम्बर से फरवरी तक वाहनों के लिए तय हुआ स्पीड और टाइम

    ऑपरेशन प्रहार-3 में पहले दिन ये अफसर रहे शामिल

    ऑपरेशन प्रहार-3 के पहले दिन कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर से डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरिश्चंद्र, एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह, एसीपी-1 नोएडा अंकिता शर्मा, एसीपी-2 नोएडा रजनीश कुमार, थाना प्रभारी सेक्टर 58 के अतिरिक्त अन्य नोएडा जोन के थाना सेक्टर 24, थाना सेक्टर 20, थाना सेक्टर 39,  थाना एक्सप्रेस वे और महिला थाने का पुलिस बल मौजूद था.

    वहीं, गाजियाबाद से एसपी सिटी गाजियाबाद, क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम मय पुलिस बल के और दिल्ली पुलिस के जवान शामिल रहे. ऑपरेशन प्रहार-3 के दौरान लगभग 200 पुलिस कर्मियों द्वारा लगभग 10 किमी के एरिया में 26 स्थानों को पार करते हुए 40 गलियों मे सर्च अभियान चलाया गया. जिसमें 05 संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया. एक वांटेड सचिन उर्फ रेपर निवासी खोडा जो दिल्ली-नोएडा से वांटेड चल रहा है को भी हिरासत में लिया गया है. इसके साथ ही पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर के निर्देशन में सभी संदिग्ध लोगों का डोजियर तैयार किया जा रहा है.

    Tags: Delhi police, Ghaziabad Police, Noida Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर