लाइव टीवी

एक मंच पर नजर आए जेपी नड्डा और नीतीश कुमार, दिल्ली वालों से मांगा NDA के लिए वोट

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 7:13 PM IST
एक मंच पर नजर आए जेपी नड्डा और नीतीश कुमार, दिल्ली वालों से मांगा NDA के लिए वोट
दिल्ली के संगमविहार में जेपी नड्डा के साथ नीतीश कुमार

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election): नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पीएम मोदी (Pm Modi) की तारीफ की. उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में डबल इंजन की सरकार जरूरी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 7:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Election) में अब 5 दिन बचे हैं, ऐसे में बीजेपी (BJP) ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. रविवार को संगम विहार में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (Jagat Prakash Nadda), बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और जनशक्ति पार्टी के अध्‍यक्ष चिराग पासवान एक मंच पर नजर आए और उन्‍होंने जनसभा को संबोधित किया. इस सीट पर पूर्वांचल और बिहार के वोटरों की संख्या देखते हुए ये फैसला लिया गया.

नीतीश ने दिल्ली में डबल इंजन की सरकार को जरूरी बताया
मंच से बोलते हुए नीतीश कुमार ने पीएम मोदी की तारीफ की. नीतीश ने दिल्ली में डबल इंजन की सरकार को जरूरी बताया. इस दौरान नीतीश ने कहा कि हम बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में बढ़िया काम कर रहे हैं और अब दिल्ली में भी काम करना है. साथ ही नीतीश ने लगे हाथ अपना शराबबंदी वाला कानून भी गिना दिया. उन्होंने कहा कि शराब पर प्रतिबंध के बाद अब बिहारवालों का जीवन सुखमय हो गया है.

नड्डा ने ट्वीट किया ये वीडियो

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पूर्वांचल के लोगों के 'अपमान' का आरोप लगाते हुए कहा कि जो अपने प्रदेश के लोगों का सम्मान नहीं कर सकता, वह उनका भला क्या करेगा. नड्डा ने केजरीवाल का एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया. जिसमें केजरीवाल यह कहते सुनाई देते हैं कि बिहार के लोग 500 रुपये खर्च करके दिल्ली आते हैं और यहां मुफ्त में पांच लाख रुपये का इलाज कराते हैं.

नड्डा बोले- केजरीवाल ने किया दिल्ली वालों का अपमान
भाजपा जहां इन टिप्पणियों को प्रवासियों का अपमान बता रही है, वहीं आम आदमी पार्टी का कहना है कि मुख्यमंत्री दिल्ली में मुहैया कराई जा रहीं चिकित्सा सुविधाओं के बारे में बता रहे थे. नड्डा ने कहा कि दिल्ली को बनाने में पूर्वांचल के लोगों का बहुत बड़ा योगदान है लेकिन आपको इस बात का अहसास नहीं है. उन्होंने कहा, 'जिस तरह आपने पूर्वांचली भाई-बहनों को बार-बार अपमानित किया है, वह एक मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता.गिनाए केंद्र सरकार के काम
जेपी नड्डा ने कहा कि हमें दुःख होता है ये जानकर कि 21 महानगरों में सबसे जहरीला पानी दिल्ली का है. दुःख होता है कि दिल्ली में वायु प्रदुषण 600 से अधिक होता है और यहां के मुख्यमंत्री ऑड-ईवन चलवाते है. दिल्ली में भाजपा सरकार न होने के कारण भी मोदी जी ने दिल्ली की 1,731 अनाधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत करने का काम किया.

ये भी पढ़ें: 

कांग्रेस दिल्ली प्रभारी पीसी चाको बोले, हमारी पार्टी में हैं एक दर्जन केजरीवाल

सीएम योगी पर भड़के AAP सांसद, कहा- इन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल देना चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 6:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर