दिल्ली AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टर ने हॉस्टल की 10वीं मंजिल से लगाई छलांग, हालत नाजुक
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टर ने हॉस्टल की 10वीं मंजिल से लगाई छलांग, हालत नाजुक
दिल्ली AIIMS के हॉस्टल की छत से डॉक्टर कूद गया.( फाइल फोटो)

फिलहाल, जूनियर डॉक्टर (Junior Doctor) को एम्स (AIIMS) में भी भर्ती किया गया है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. हालत नाजुक (Critical) बताई जा रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली एम्स (AIIMS, Delhi) के एक डॉक्टर (Doctor) ने खुदकुशी (Suicide) की कोशिश की है. पुलिस के मुताबिक, एम्स के एक 25 साल के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर ने शुक्रवार को एम्स हॉस्टल की 10 वीं मंजिल से कथित तौर पर छलांग लगा दी. फिलहाल, उसे एम्स में भी भर्ती किया गया है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. घायल जूनियर डॉक्टर की हालत नाजुक बताई जा रही है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही में मौलाना आजाद डेन्टल इंस्टीट्यूट साइंसेज (एमएआईडीएस) में जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर के पद पर ओरल सर्जरी ऑफ डेंटल इंस्टीट्यूट में कार्यरत डॉ अभिषेक भयाना की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी. परिजनों का कहना था कि वह स्वस्थ था और अचानक से उसे परेशानी होने लगी. जब तक उसे ऑक्सीजन दी जाती है तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

आईआईटी के प्रोफेसर ने भी की थी खुदकुशी

हाल ही में आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) के कंप्यूटर साइंस विभाग के सहायक प्रोफेसर प्रमोद सुब्रमण्यन ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. आईआईटी कैंपस में ही प्रोफेसर प्रमोद ने सुसाइड किया था. आईआईटी प्रबंधन ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना मिलने पर कल्याणपुर पुलिस मौके पर पहुंची. प्रारंभिक जांच में किसी तरह के सुसाइड नोट (Suicide Note) नहीं मिलने की बात पुलिस ने कही थी.





मिली जानकारी के मुताबिक प्रोफेसर प्रमोद सुब्रमण्यन अपने परिवार के साथ आईआईटी कैंपस में ही रहते थे. हालांकि, मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिलने के कारण अभी तक खुदकुशी के पीछे कारणों का पता नहीं चल सका. आईआईटी कानपुर मीडिया सेल के मुताबिक, मौके से किसी तरह का सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. फिलहाल, पुलिस हर पहलु पर मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: Vikas Dubey Encounter: पिता बोले- जो हुआ अच्छा हुआ, सही किया कि पापी मारा गया!

दिल्ली में बढ़े रहे कोरोना के मामले

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 2187 नए मामले सामने आए हैं, तो इस दौरान 45 लोगों ने इस महामारी के कारण दम तोड़ा. वहीं, दिल्‍ली में संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 1,07,051 हुई. इसके अलावा कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अब तक 3258 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. दिल्‍ली सरकार के मुताबिक, राजधानी में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2033 नए मामले सामने आए हैं और यह लगातार तीसरा दिन है जब 2000 से अधिक मामले सामने आए है. हालांकि दिल्ली में 23 जून को सर्वाधिक 3947 मामले सामने आये थे. यह किसी एक दिन की सबसे अधिक संख्या थी. इसके साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,07,051 पहुंच गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading