Home /News /delhi-ncr /

justice satish chandra sharma sworn in as chief justice of delhi high court by delhi lg vinai kumar saxena

दिल्ली हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस बने सतीश चंद्र शर्मा, LG विनय सक्सेना ने शपथ दिलाई

न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण करते हुए. शपथ दिलाते हुए दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना.

न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण करते हुए. शपथ दिलाते हुए दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना.

Delhi High Court Chief Justice Satish Chandra Sharma: न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा ने दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद की मंगलवार को शपथ ग्रहण ली. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने उपराज्यपाल के सचिवालय ‘राज निवास’ में एक समारोह के दौरान न्यायमूर्ति शर्मा को शपथ ग्रहण कराई. न्यायमूर्ति शर्मा इससे पहले तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में सेवाएं दे चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: द‍िल्‍ली हाईकोर्ट के नए मुख्‍य न्‍यायाधीश जस्‍ट‍िस सतीश चंद्र शर्मा ने आज यानी मंगलवार को अपना पदभार संभाल लिया. जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा ने दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद की मंगलवार को शपथ ग्रहण ली. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने उपराज्यपाल के सचिवालय ‘राज निवास’ में एक समारोह के दौरान न्यायमूर्ति शर्मा को शपथ ग्रहण कराई. न्यायमूर्ति शर्मा इससे पहले तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में सेवाएं दे चुके हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई ने कुछ तस्वीरों को शेयर किया है, जिनमें दिल्ली के उपराज्यपाल वियन कुमार सक्सेना, दिल्ली हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा के साथ मंच पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद दिख रहे हैं. चीफ जस्टिस ने पद की शपथ लेने के बाद उपराज्यपाल और अरविंद केजरीवाल का हाथ मिलाकर अभिवादन भी किया.

यहां ध्यान देने वाली बात है कि जस्टिस शर्मा के पदभार संभालने से पहले तक द‍िल्‍ली हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्‍य न्‍यायाधीश के रूप में जस्‍ट‍िस व‍िप‍िन सांघी पदभार संभाल रहे थे. उनको अब उत्‍तराखंड हाईकोर्ट का मुख्‍य न्‍यायाधीश न‍ियुक्‍त क‍िया गया है.

गौरतलब है कि देश के छह हाईकोर्ट को रविवार को उनका मुख्य न्यायाधीश मिल गया. इनमें पांच न्यायाधीशों को प्रोन्नत कर मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है, जबकि तेलंगाना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा को स्थानांतरित कर दिल्ली हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया.

Tags: DELHI HIGH COURT

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर