Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली की सड़कों पर जल्द दिखाई देंगे इलेक्ट्रिक ऑटो, कैलाश गहलोत ने की E ऑटो मेले की शुरुआत

दिल्ली की सड़कों पर जल्द दिखाई देंगे इलेक्ट्रिक ऑटो, कैलाश गहलोत ने की E ऑटो मेले की शुरुआत

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली सरकार 4000 हज़ार से ज़्यादा E ऑटो के परमिट देना चाहती है.

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली सरकार 4000 हज़ार से ज़्यादा E ऑटो के परमिट देना चाहती है.

कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने कहा कि दिल्ली सरकार चार्जिंग स्टेशन भी लगा रही है. साथ ही E ऑटो का कलर अलग होगा, जिससे दूर से कोई भी यात्री इसे पहचान सकेगा.

नई दिल्ली. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने सोमवार को सराय काले खां के इंस्टिट्यूट ऑफ़ ड्राइविंग एंड ट्रेफिक रिसर्च (IDTR) में ई-ऑटो मेले की शुरुआत की. ई-ऑटो बनाने वाली कई कंपनियों ने अपने यहां स्टॉल लगाए. इस मेले में E ऑटो (E Auto) से जुड़े हर सवाल का जवाब आवेदनकर्ताओं को मिल जाएगा. दिल्ली सरकार 4261 E ऑटो को परमिट देगी, जिसमें 33 फीसदी परमिट महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि 4000 से ज़्यादा E ऑटो के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) परमिट देगी जिसमें 33 फीसदी महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे. महिला चालकों ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इलेक्ट्रिक ऑटो रहेंगे तो दिल्ली की सड़कों पर तो पोलूशन कम होगा. इसलिए हम चाहते हैं ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक ऑटो होनी चाहिए.

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली सरकार 4000 हज़ार से ज़्यादा E ऑटो के परमिट देना चाहती है, जिसकी एप्लिकेशन हमने मांगी हैं. 5000 से ज़्यादा रजिस्ट्रेशन अबतक हो चुके हैं. ड्राइवर्स के मन में किसी तरह का कोई डाउट न रहे इसलिए हमने E ऑटो मेले की शुरुआत की है.

30 हज़ार की सब्सिडी हर ऑटो पर देंगे
उन्होंने कहा कि प्रदूषण कम करने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल पालिसी सीएम केजरीवाल ने एक साल पहले लांच की थी. जिसका फायदा हमें मिला है. जितने ज्यादा E ऑटो दौड़ेंगे उतना फायदा होगा. 30 हज़ार की सब्सिडी हर ऑटो पर देंगे.

33 फीसदी महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे
कैलाश गहलोत ने कहा कि E ऑटो की हर कंपनी की अलग होगी. दिल्ली सरकार चार्जिंग स्टेशन भी लगा रही है. साथ ही E ऑटो का कलर अलग होगा. जिससे दूर से कोई भी यात्री इसे पहचान सके.  हमें उम्मीद है कि अगले दो तीन महीने ये E ऑटो दिल्ली की सड़को पर दौड़ते नज़र आएंगे.  4000 से ज़्यादा परमिट दिए जाएंगे, जिसमें 33 फीसदी महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे.

Tags: Aam aadmi party, Delhi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर